बुधवार के दिन करें ये 3 चमत्कारी उपाय, जिंदगी की हर मुश्किल होगी फुर्र

बुधवार के दिन आप तीन चमत्कारी उपाय कर सकते हैं, जो आपकी जिंदगी की हर मुश्किल को दूर कर देंगे। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। इन उपायों को आजमाकर देखिए, आपकी जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आएंगे।

भावना चौबे
Published on -
Budhwar Upay

Budhwar Upay: सप्ताह का प्रत्येक दिन किसी न किसी देवी-देवताओं को समर्पित होता है, ठीक इसी तरह बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। जब कभी भी घर में किसी भी प्रकार की पूजा-पाठ या मांगलिक कार्य होता है, तो सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है इसका यह मतलब है कि भगवान गणेश भक्तों के सभी विघ्न हर लेते हैं।

बुधवार के दिन विधिपूर्वक व्रत रखने और पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में आने वाले तमाम कष्ट दूर हो जाते हैं। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन किए गए कुछ विशेष उपाय, श्री गणेश जी को दूर्वा अर्पित करना या पीले वस्त्र धारण करना नौकरी है और व्यापार में सफलता दिलाते हैं। इसके साथ ही धन संपत्ति में भी वृद्धि होती है।

गुड़ का भोग

बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाकर भगवान गणेश को गुड़ का भोग लगाना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि इससे न केवल गणपति बप्पा प्रसन्न होते हैं बल्कि माता लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है। ऐसा करने से घर में धन-धान्य की कमी नहीं होती है और परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

सिंदूर चढ़ाएं

बुधवार के दिन भगवान श्री गणेश जी के मस्तिष्क पर सिंदूर चढ़ाने का विशेष महत्व है। ऐसा करने के बाद यदि आप अपने माथे पर भी सिंदूर लगाते हैं, तो माना जाता है कि इससे आपके सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होती है। यह उपाय जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर करता है और हर क्षेत्र में उन्नति दिलाने में सहायक होता है।

हरी मूंग या हरे वस्त्र का दान

अगर आपको कुंडली में स्थित बुध ग्रह की स्थिति को मजबूत करना चाहते हैं, तो ऐसे में बुधवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को हरी मूंग या हरे रंग के वस्त्र का दान करना बहुत ही लाभकारी होता है। यह उपाय बुध ग्रह को मजबूती प्रदान करता है, जिससे आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं। इसके परिणाम स्वरुप व्यापार, शिक्षा और संचार से जुड़े कार्य में सफलता मिलती है और मानसिक शांति भी प्राप्त होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News