मालव्य राजयोग से पलटेगा 5 राशियों का भाग्य, व्यापार-करियर में तरक्की, हर काम में सफलता, जमकर होगी धनवर्षा!

शुक्र के अपनी स्वराशि में गोचर करने के कारण मालव्य राजयोग का निर्माण होगा, ज्योतिष में मालव्य राजयोग को बहुत ही शुभ माना गया है।

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog

Malavya Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों, कुंडली और नक्षत्रों का बड़ा महत्व माना जाता है। हर एक ग्रह एक निश्चित समय अवधि के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। इस दौरान ग्रहों की चाल बदलने से युति और राजयोग का निर्माण होता है । इसी क्रम में 18 सितंबर को प्रेम, सौंदर्य और सुख के कारक शुक्र  एक साल बाद स्वराशि तुला में प्रवेश करने जा रहे है, जिससे मालव्य राजयोग का निर्माण होगा, जो 5 राशियों के लिए शुभ साबित होगा।

ज्योतिष के मुताबिक, मालव्य राजयोग शुक्र से संबंधित है, जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य राजयोग बनता है।मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है ।

इन राशियों के लिए लकी साबित होगा राजयोग

तुला राशि : शुक्र का अपनी स्वराशि में गोचर और मालव्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। पार्टनरशिप के काम में लाभ हो सकता है।आय के नए स्रोत खुलेंगे।नौकरी बदलने के लिए समय अनुकूल रहने वाला है। नई नौकरी के कई नए अवसर मिल सकते है।आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। इस समय व्यापारियों को अच्छा धनलाभ हो सकता है।वाहन और प्रापर्टी का सुख मिल सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है।

मकर राशि : मालव्य राजयोग जातकों के लिए शुभ सिद्ध हो सकता है। व्यापारियों को कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आय में वृद्धि हो सकती है, आय के नए नए स्त्रोत बन सकते हैं। बेरोजगारों को नौकरी का लाभ मिल सकता है।व्यापार में जबरदस्त मुनाफा मिलेगा।  नौकरीपेशा को पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है।  पिता के साथ संबंध मजबूत होंगे।  बेरोजगार लोगों को नौकरी के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं।

कुंभ राशि : मालव्य राजयोग का बनना कुंभ राशि के जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। किस्मत का साथ मिलेगा। देश- विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिल सकती है। काम- कारोबार के संबंध से यात्राएं कर सकते हैं।किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी या फिर शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए समय बहुत अच्‍छा है। कारोबार में आय के नए रास्‍ते खुलेंगे और नौकरी में आपके वेतन में वृद्धि और पदोन्‍नति के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि : जातकों के लिए शुक्र का गोचर और राजयोग का बनना बहुत ही लाभकारी साबित हो सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आय के स्त्रोतों में इजाफा होगा। नौकरीपेशा जातकों को कोई नया अवसर मिल सकता है। आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं कारगर साबित होंगी। व्यापारियों को जबरदस्त फायदा मिलेग। प्रेम और रोमांस के मामले में भी सफलता मिलेगी।पारिवारिक जीवन में सुख और शांति लाएगा।

वृषभ राशि: शुक्रदेव वृषभ और तुला दोनों ही राशियों के स्वामी ग्रह हैं। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातकों को लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा को प्रमोशन और वेतन में वृद्धि के योग हैं। मान-सम्मान और यश में बढ़ोतरी होगी।आय में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News