मालव्य राजयोग से पलटेगी 4 राशियों की किस्मत, अपार धनलाभ-तरक्की, चमकेगा करियर-व्यापार

ज्योतिष के मुताबिक, मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है और यह बेहद चमत्कारिक योग माना जाता है। मालव्य राजयोग शुक्र से संबंधित है। मई में दैत्यों के गुरू शुक्र ग्रह ने वृषभ राशि में गोचर कर मालव्य राजयोग बनाया है, जो 4 राशियों के जातकों पर शुभ प्रभाव डालेगा।

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar 2024

Malavya Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों, कुंडली और नक्षत्रों का बड़ा महत्व माना जाता है। हर एक ग्रह एक निश्चित समय अवधि के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते है। इस दौरान ग्रहों की चाल बदलने से युति और राजयोग का निर्माण होता है । इसी क्रम में प्रेम, सौंदर्य और सुख के कारक शुक्र 19 मई को अपनी स्वराशि वृषभ में प्रवेश किया है, जिससे मालव्य राजयोग का निर्माण हुआ है, जो 3 राशियों की किस्मत चमकाने वाला साबित होने वाला है।आईए जानते हैं कौन सी है वो लकी राशियां…….

वृषभ राशि- शुक्र का अपनी स्वराशि में गोचर और मालव्य राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। इस अवधि में व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलने मिल सकता है। आय में वृद्धि होगी और आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे। नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है। करियर से जुड़े कई बड़े फैसले ले सकते है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अविवाहित हैं उनके लिए अच्‍छे रिश्‍ते आ सकते हैं। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है।

सिंह राशि – शुक्र का गोचर और मालव्य राजयोग का निर्माण जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकती है। नौकरी में नए अवसरों के साथ पदोन्नति और वेतनवृद्धि के प्रबल योग है। नया बिजनस शुरू करने के लिए समय उत्तम रहेगा। सफलता के साथ धनलाभ की प्राप्ति होगी। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे।व्यापारियों के व्यापार का विस्तार हो सकता है ।समाज में मान सम्मान मिलेगा। अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते है। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होने की संभावना है। सम्‍मान में वृद्धि होगी। नौकरी करने वालों के लिए करियर में तरक्‍की के योग बन रहे हैं।

कुंभ राशि : जातकों के लिए मालव्य राजयोग लाभकारी साबित होगा। भाग्य का साथ मिलेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कारोबार में विशेष लाभ मिल सकता है।नौकरी में पदोन्‍नति के योग बनेंगे। विदेश से कोई अच्छी सूचना मिल सकती है। आय के नए स्रोत बनेंगे। इस अवधि में कोई नया वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं. आप करियर में खूब तरक्की करेंगे।विदेश यात्रा पर जाने के योग बनेंगे।

कन्या राशि – शुक्र का गोचर और मालव्य राजयोग का बनना जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। भाग्य का साथ मिलेगा। आर्थिक स्थिति में मजबूती होगी। आय के नए सोर्स मिल सकते है। सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सकती है। कोई नया वाहन या फिर संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। विदेश यात्रा के भी योग बन सकते हैं। व्यापार के लिए समय उत्तम रहेगा। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे। आर्थिक मामलों में भी आपकी स्थिति काफी मजबूत रहेगी।अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते है।

कब बनता है कुंडली में मालव्य राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक, मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है और यह बेहद चमत्कारिक योग माना जाता है। मालव्य राजयोग शुक्र से संबंधित है, जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य राजयोग बनता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News