मूल त्रिकोण राजयोग चमकाएगा 5 राशियों का भाग्य, नौकरी-व्यापार में नए अवसर, धनलाभ के प्रबल योग

23 सितम्बर को ग्रहों के राजकुमार बुध ने अपनी स्वराशि कन्या राशि में प्रवेश किया है, जहां पहले से ही शुक्र अपनी मूल स्वराशि तुला और शनि अपनी मूल राशि कुंभ में विराजमान हैं, ऐसे में बुध के अपनी स्वराशि में जाने से मूल त्रिकोण राजयोग का निर्माण हुआ है।

rajyog

Mool Trikon Rajyog: हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन और देश- दुनिया पर देखने को मिलता है। खास करके ग्रहों की स्थिति के चलते कई बार एक राशि में दो या दो से अधिक ग्रह आने से शुभ संयोग और राजयोग का निर्माण होत है। इस समय वैदिक ज्योतिष के 3 प्रमुख ग्रह न केवल स्वराशि यानी अपनी राशि में हैं, बल्कि अपनी-अपनी मूल त्रिकोण राशि में विराजमान होकर मूल त्रिकोण राजयोग का महासंयोग बना रहे हैं।

ज्योतिष के मुताबिक, वर्तमान में ग्रहों के राजकुमार बुध मूल त्रिकोण राशि कन्या, वैभव और सुख के दाता शुक्र अपनी मूल त्रिकोण राशि तुला और कर्मफल के स्वामी शनिदेव अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान हैं, ऐसे में तीन ग्रहों की सीधी दृष्टि कन्या, तुला सहित 5 राशियों पर पड़ रही है, जिससे 5 राशियों को जबरदस्त लाभ होगा। आइए जानते हैं, बुध, शुक्र और शनि के मूल त्रिकोण राजयोग से किन 5 राशियों की किस्मत चमक सकती है?

मूल त्रिकोण राजयोग का राशियों पर प्रभाव

कुंभ राशि :शुक्र, बुध और शनि का मूल त्रिकोण राशि में होना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकते हैं। लंबे समय से अटके और रुके काम पूरे हो सकते हैं। धन-संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। परिवार या फिर पार्टनर के साथ अच्छा समय बीता सकते हैं।  व्यापार में कोई नई मिल सकती है। नौकरी में तरक्की के नए अवसर खुल सकते है।छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए अच्छे अवसर मिल सकते हैं। विदेश जाने का सपना भी पूरा हो सकता है। कोर्ट-कचहरी के काम में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि : मूल त्रिकोण राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। अटके रुके हुए काम पूरे होंगे। किस्मत का साथ मिल सकता है। जल्द ही कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। व्यापार क्षेत्र में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। विदेश से भी फायदा हो सकता है। पैसों या बिजनेस से जुड़ा ऐसा समाचार मिल सकता है।

मेष राशि :बुध शुक्र और शनि गोचर और मूल त्रिकोण राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। इस दौरान अचानक धन लाभ हो सकता है। नौकरी में प्रमोशन के साथ इंक्रीमेंट का लाभ पा सकते है। नए जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। व्यापार के लिए समय उत्तम रहेग, आय में वृद्धि के प्रबल संकेत है। छात्रों को परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है।लव लाइफ अच्छी रहेगी।

तुला राशि: जातकों के लिए मूल त्रिकोण राजयोग भाग्यशाली साबित हो सकता है। व्यापार में नए अवसर मिल सकते है। आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। लेखन या संचार से जुड़े कार्यों से लाभ होगा। नौकरी के चलते यात्रा पर जा सकते है, नई नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है। पारिवारिक जीवन में सदस्यों के आपसी मतभेद समाप्त हो सकते हैं। कोई नया प्रोजेक्ट या फिर डील साइन हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिल सकती है।अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेगी।

मीन राशि : मूल त्रिकोण राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है, कोर्ट-कचहरी के मामलों कोई अच्छा समाचार मिल सकता हैं।नौकरीपेशा को प्रमोशन मिलने के प्रबल योग है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। निवेश किए गए धन से डबल लाभ होगा।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लंबे समय से अटके रुके हुए कामों में सफलता मिलेगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News