बच्चों के लिए सबसे अलग और सुंदर नाम, यहां देखें नामों का अर्थ

हर माता-पिता अपने बच्चों को सबसे बेहतर नाम देना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि उनके बच्चे का नाम सबसे प्यारा और अर्थपूर्ण हो। अगर आप कुछ नाम ढूंढ रहे हैं तो हम सुंदर नाम की लिस्ट लेकर आए हैं।

Baby Name:

Baby Name: बच्चे हर घर की रौनक होती है। जिस घर में बच्चे का जन्म होता है वहां पर अलग ही माहौल देखने को मिलता है। हर व्यक्ति खुशी में डूबा हुआ नजर आता है और बच्चे पर ढेर सारा प्यार लुटाता है। बच्चों के आगमन के बाद घर में रौनक छा जाती है और सभी इस बात का विशेष ध्यान रखते हैं कि बच्चों को किसी भी चीज की कमी नहीं होनी चाहिए।

बच्चों के जन्म के बाद सबसे कठिन काम माता-पिता के लिए जो होता है। वह एक बेहतरीन नाम का चुनाव करना होता है। नाम एक ऐसी चीज है जो जिंदगी भर के लिए व्यक्ति की पहचान बनता है। इस पहचान का व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर भी होता है। अगर आपके घर में नन्हे शहजादे का जन्म हुआ है और आप उसके लिए कोई प्यारा नाम ढूंढ रहे हैं तो हम कुछ सुंदर नाम की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए यह नाम और इनके अर्थ जानते हैं।

आदव

यह बहुत ही खूबसूरत और अलग नाम है जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ सूर्य होता है।

आदि

यह बहुत ही प्यारा नाम है जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ शुरुआत होता है। इस नाम के जरिए आप अपने बच्चों को जीवन की खूबसूरत शुरुआत दे सकते हैं।

आदिश

यह बहुत प्यारा नाम है जो बेटे के लिए बेस्ट रहने वाला है। इस नाम का अर्थ समझदार और बुद्धिमान होता है। यह आपके बच्चे को बहुत अच्छा व्यक्तित्व देगा।

दक्षेश

यह एक सुंदर नाम है जो थोड़ा हटकर भी रहेगा। भगवान शिव को इस नाम से भी पुकारा जाता है।

आभरण

अगर आपको बिल्कुल हटकर नाम चाहिए तो आप इस पर बच्चे का नामकरण कर सकते हैं। बहुमूल्य रत्न को यही कहा जाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News