3 राशियों की किस्मत पलटेगा नीचभंग राजयोग! आय में वृद्धि, हर काम में सफलता, नौकरी में प्रमोशन के प्रबल योग

ज्योतिष के मुताबिक, यदि किसी कुंडली में एक उच्च ग्रह के साथ एक नीच ग्रह रखा जाता है, तो कुंडली में नीचभंग राजयोग बनता है या कोई ग्रह अपनी नीच राशि में बैठा हो और उस राशि का स्वामी लग्न भाव या चंद्रमा से केंद्र स्थान में हो तो कुंडली में नीचभंग योग बनता है या कोई ग्रह अपनी नीच राशि में हो तो नीचभंग राजयोग बनता है।

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog

Neech bhang Rajyog : वैदिक ज्योतिष में सभी नवग्रहों का विशेष महत्व माना जाता है और हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि बदलता है, जिससे योग-राजयोग का निर्माण होता है।हाल ही में ग्रहों के सेनापति मंगल ने कर्क राशि में प्रवेश किया है, जो कि मंगल की नीच राशि मानी जाती है। वही चंद्रमा भी कर्क राशि में आ गए है, जिससे नीचभंग राजयोग का निर्माण हुआ है जो 3 राशियों के लिए लकी साबित हो सकता है।

ज्योतिष के मुताबिक,यदि किसी कुंडली में एक उच्च ग्रह के साथ एक नीच ग्रह रखा जाता है, तो कुंडली में नीचभंग राजयोग बनता है या कोई ग्रह अपनी नीच राशि में बैठा हो और उस राशि का स्वामी लग्न भाव या चंद्रमा से केंद्र स्थान में हो तो कुंडली में नीचभंग योग बनता है या कोई ग्रह अपनी नीच राशि में हो और उस राशि में उच्च होने वाला ग्रह चंद्रमा से केंद्र स्थान में हो तो योग बनता है या किसी ग्रह की नीच राशि का स्वामी और उसकी उच्च राशि का स्वामी परस्पर केंद्र स्थान में हो तो राजयोग बनता है।

4 राशियों के लिए लकी साबित होने वाला है नीचभंग राजयोग

कर्क राशि: नीचभंग राजयोग जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति हो सकती है। वाहन या प्रॉपर्टी की खरीदारी कर सकते हैं। बिजनेस के लिए समय अनुकूल साबित हो सकता है। आपकी सोची हुई योजनाएं सफल होंगी और मनोकामना पूरी होगी। समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी।

मेष राशि : मंगल गोचर और नीचभंग राजयोग जातकों के लिए शुभ सिद्ध हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। वाहन और प्रापर्टी की खरीददारी कर सकते है। शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा को प्रमोशन और इंक्रीमेंट मिल सकता है। इस अवधि में आपकी आय के नए- नए स्त्रोत बनेंगे। व्यापारियों को अच्छा लाभ होगा।कर्ज से छुटकारा मिल सकता है। व्यापार में कोई खुशखबरी मिल सकती है।जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। छात्रों के लिए यह समय बेहद शुभ रहेगा, बड़ी सफलता मिल सकती है।

वृश्चिक राशि: नीचभंग राजयोग का निर्माण जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। किस्मत का साथ मिल सकता है। काम- कारोबार के संबंध से यात्रा कर सकते हैं। करियर में सफलता और संतान की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है। धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। आय में वृद्धि होगी और व्यापार के लिए समय अनुकूल रहेगा। चंद्रमा गोचर से घर-परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन भी सुखमय रहेगा। बड़े भाई-बहनों के साथ भी संबंध अच्छे होंगे। कार्य क्षेत्र में भी लाभ होगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News