Numerology: अकेलापन पसंद करती हैं इन तारीखों में जन्मी लड़कियां, ये होती हैं महत्वकांक्षी

किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में जानकारी निकालने के लिए ज्योतिष की सहायता ली जाती है। अंक शास्त्र भी इसकी एक महत्वपूर्ण शाखा है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology:

Numerology: हर व्यक्ति के जीवन में जैसी स्थिति बनती है या वह जिस तरह से बर्ताव करता है। वो सब कुछ उसकी कुंडली में विराजित ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के आधार पर तय होता है। हर व्यक्ति की कुंडली में नौ ग्रह विराजित हैं, जो व्यक्ति के जीवन के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

जब भी व्यक्ति के जीवन के बारे में पता लगाने की कोशिश की जाती है तो राशियों का सहारा लिया जाता है। लेकिन राशियों के अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर भी उसके जीवन के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। जन्म तिथि से व्यक्ति के बारे में जानकारी निकालने के लिए तारीखों के आधार पर कुछ मूलांक निकाले जाते हैं। यह मूलांक ग्रहों से संबंधित होते हैं जो व्यक्ति के जीवन को काफी ज्यादा प्रभावित करते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 8

आज हम आपको मूलांक 8 की लड़कियों के बारे में बताते हैं। जिन लोगों का जन्म महीने की 8, 17 या फिर 26 तारीख को हुआ है। उनका मूलांक 8 कहलाता है। यह शनि का अंक है जो व्यक्ति के जीवन को बेहतर तरीके से प्रभावित करता है।

होती हैं अंतर्मुखी

इस मूलांक की लड़कियों की बात करें तो यह अंतर्मुखी स्वभाव की होती हैं और बहुत जल्दी किसी के सामने नहीं खुलती। लोगों से बातचीत करने और घुलने मिलने में इन्हें थोड़ा वक्त लगता है। हालांकि, जब यह एक बार किसी के साथ कंफर्टेबल हो जाती हैं तो खूब बातें करती हैं।

पसंद होता है एकांत

इस मूलांक की लड़कियों को एकांत पसंद होता है। यह भीड़भाड़ से दूर अकेले में अपनी जिंदगी गुजारना पसंद करती हैं। इन्हें शोर या फिर प्यार की जगह शांति ज्यादा पसंद होती है। इनका अधिकतर समय अकेलेपन में गुजरता है।

समर्पित व्यक्तित्व

यह लड़कियां अपने काम के प्रति काफी गंभीर और समर्पित होती हैं। अपने लक्ष्य को किस तरह से हासिल करना है यह बात ही नहीं अच्छी तरह से पता होती है।

मेहनती

यह काफी मेहनती किस्म की होती हैं। यह कभी भी परिश्रम करने से नहीं घबराती। यही कारण है कि शनिदेव इनसे प्रसन्न रहते हैं। शनि देव प्रसन्न होकर इन्हें इनकी मेहनत का पूरा फल देते हैं।

चुनौती का मुकाबला

इस मूलांक की लड़कियां काफी मजबूत व्यक्तित्व की होती हैं। जीवन में आने वाली परेशानियों से यह कभी नहीं घबराती और चुनौती का सामना डटकर करती हैं।

होते हैं महत्वकांक्षी

इस मूलांक की लड़कियां काफी महत्वाकांक्षी होती हैं। यह अपने जीवन में बहुत सफलता प्राप्त करना चाहती हैं। इनके अंदर बचपन से नेतृत्व करने की क्षमता होती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News