पार्टनर को सिर आंखों पर रखते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, इनसे नहीं देखा जाता किसी का दुख

हर व्यक्ति का अपना स्वभाव और जीवन होता है। ज्योतिष के जरिए अंक शास्त्र के माध्यम से उसके स्वभाव, जीवन और व्यक्तित्व के बारे में पता किया जा सकता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष के जरिए हर व्यक्ति के जीवन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी निकलकर सामने आती है। कोई काम करना हो या फिर जीवन और भविष्य के बारे में पता करना हो ज्योतिष उसका सबसे बड़ा माध्यम बन जाता है। ग्रह नक्षत्र की सहायता से ज्योतिष के जरिए व्यक्ति के संबंध में सारी जानकारी आसानी से मिल जाती है।

ज्योतिष अलग-अलग भागों में विभाजित है, जिनमें से एक अंक शास्त्र है। अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर सारी गणना की जाती है। गणना करने के लिए जन्मतिथि के अंकों को जोड़ कर मूलांक निकाला जाता है। ये मूलांक हमेशा 1 से 9 के बीच होता है। इनका संबंध 9 ग्रहों से होता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 4

जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को होता है, उनका मूलांक 4 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको मूलांक यही प्राप्त होगा। चलिए इन तारीखों में जन्में लड़कों के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तिव

  • इन तारीखों में जन्में लड़के स्वभाव से काफी अच्छे होते हैं। ये हर किसी से लहजे में बात करते हैं।
  • ये ईमानदार स्वभाव के होते हैं। अपने हाथ में लिया हर काम ये ईमानदारी से करना पसंद करते हैं।
  • ये अपने रिश्ते भी ईमानदारी के साथ निभाते हैं। इनका ये स्वभाव हमेशा इनके पार्टनर को खुश रखता है।
  • ये लड़के अपनी पत्नी से बहुत प्रेम करते हैं। ये उसे सिर आंखों पर बैठा कर रखते हैं।
  • ये लोग अपनी पत्नी को हर परिस्थिति में प्रेम करते हैं। ये हमेशा अपने घर परिवार को साथ लेकर चलना पसंद करते हैं। रिश्ते हमेशा इनकी प्रायोरिटी होते हैं।
  • ये लड़के मददगार स्वभाव के होते हैं। किसी को मुसीबत में देखकर इनका दिल पसीज जाता है। यह जरूरतमंद की मदद करने में कभी भी पीछे नहीं हटते।
  • इन पर्सनैलिटी काफी ज्यादा आकर्षित होती है। यही कारण है कि लोग आसानी से उनकी तरफ खींचे चले आते हैं।
  • यह लोग काफी समझदार व्यक्तित्व के होते हैं। सामने वाले के मन की बातें पढ़ने भी इन्हें अच्छी तरह से आता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News