Numerology: भाग्यांक 1 के लिए परफेक्ट जीवनसाथी बनते हैं इन तारीखों में जन्में लोग, मजबूत रहता है इनका रिश्ता

हर व्यक्ति अपने जीवन में शादी करने के लिए उपयुक्त लाइफ पार्टनर की तलाश करता है। अगर सही और अनुकूल पार्टनर से शादी की जाए तो जीवन खुशहाल हो जाता है। चलिए आज आपको भाग्यांक 1 के जातकों के लिए अनुकूल नंबर की जानकारी देते हैं।

numerology

Numerology: व्यक्ति अपने जीवन में एक ऐसे पार्टनर की तलाश करता है, जो उसके लिए परफेक्ट साबित हो और हर परिस्थिति में उसके साथ खड़ा रहे। हम जीवन में अनेक तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करते हैं। ऐसे में अगर सही पार्टनर से शादी ना हो तो जीवन और भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में यह जरूरी है कि हम शादी करने से पहले ज्योतिष की सलाह से यह जान लें कि हमारे लिए किस तरह का व्यक्ति सही साबित होगा। अंक ज्योतिष इस मामले में हमारी बहुत सहायता कर सकता है।

अंक ज्योतिष आने वाले भविष्य के बारे में जानकारी देने में सहायक होता है। इसमें भाग्यांक के जरिए व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। इसमें नौकरी की स्थिति क्या रहेगी और आपके अनुसार चढ़ावों का सामना करेंगे यह सब कुछ अंक ज्योतिष बताता है। कई बार दो लोगों की शादी होने के बाद उनके बीच अनबन होने लगती है और रिश्ते में कड़वाहट आने लगती है। इसका मुख्य कारण भाग्यांक का एक दूसरे से सही मिलान ना होना भी हो सकता है। यदि भाग्यांक अनुकूल ना हो तो अपने पार्टनर के साथ सामंजस्य मुश्किल होता है। चलिए आज हम आपके भाग्य अंक 1 के जातकों के व्यक्तित्व और शादी के लिए अनुकूल नंबर की जानकारी देते हैं।

कैसा होता है व्यक्तित्व

ये लोग रचनात्मक प्रवृत्ति के होते हैं और काफी केंद्रित होते हैं और लक्ष्य के प्रति इनका ध्यान बहुत अच्छी तरह होता है। किसी भी जगह पर यह पहल करना पसंद करते हैं और इसमें इन्हें कोई हिचकिचाहट नहीं होती। इनका स्वभाव थोड़ा डोमिनेटिंग होता है जो कई दफा इन्हें नुकसान भी पहुंचा देता है।

भाग्यांक एक के लोगों में नेताओं वाले गुण होते हैं और ये भविष्य में उपलब्धियां हासिल करते हैं। बचपन से ही इनके अंदर सफलता पाने की चाहत होती है और यह मेहनत कर उसे पूरा करने की कोशिश में जुटे रहते हैं। यह हमेशा मुस्कुराते रहते हैं और तार्किक व्यक्तित्व के होते हैं और इनके अंदर चतुराई भी होती है।

शादी के लिए अनुकूल नंबर

इन लोगों को किस नंबर के लोगों को जीवनसाथी चुनना चाहिए अगर उसकी बात करें तो एक नंबर वाले लोगों की दो नंबर वाले लोगों के साथ अच्छी पटती है। ये लोग एक दूसरे के साथ बेहतर तरीके से सामंजस्य से बैठ पाते हैं। रिश्ता चाहे शादी का हो या फिर कोई अन्य यह दो नंबर हमेशा एक दूसरे का सपोर्ट करते हैं।

नंबर दो की तरह भाग्यांक एक के लोगों का नंबर तीन के जातकों के साथ भी बेहतर संबंध स्थापित होता है। उनके बीच एक मजबूत विवाह या फिर व्यावसायिक संबंध हो सकते हैं। यह हमेशा एक दूसरे की बात मानते हैं और एक दूसरे के सम्मान में खड़े रहते हैं।

शादी के हिसाब से भाग्यांक एक के लोगों के लिए 6 नंबर वाले लोग भी अनुकूल होते हैं। किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए एक और छः आदर्श अंक है और शादी के लिए इन्हें सबसे बेहतर माना जाता है।

भाग्यांक एक के लोग अगर सच में शादी के लिए पार्टनर ढूंढ रहे हैं तो उनके लिए 9 अंक सबसे बेहतर होगा। इनका रिश्ता प्यार और मिठास भरी नोकझोंक के साथ आगे बढ़ता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News