Numerology: इन तारीखों में जन्में लोग बनते हैं भाग्यांक 3 के परफेक्ट जीवनसाथी, जानें कैसा रहता है इनका रिश्ता

व्यक्ति के जीवन के बारे में ज्योतिष को चाहिए जानकारी निकाली जा सकती है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि भाग्यांक तीन के लिए सबसे परफेक्ट जीवन साथी कौन होता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जिसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी सारी जानकारी का उल्लेख दिया गया है। इससे व्यक्ति के स्वभाव, जीवन और भविष्य सब का पता किया जा सकता है। ज्योतिष एक नहीं बल्कि अलग-अलग शाखाओं में विभाजित है, जो व्यक्ति के जीवन के बारे में जानकारी देता है।

अंक शास्त्र एक ऐसी विद्या है, जो अंको के आधार पर काम करती है। यह अंक व्यक्ति की जन्म तिथि से निकाले जाते हैं, जिनका संबंध 9 ग्रहों से होता है। यह अंक 1 से 9 तक होते हैं जो व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ बता देते हैं।

व्यक्ति का स्वभाव कैसा है। वह अपने जीवन में किस तरह के करियर का चुनाव करेगा। उसकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। विवाह किससे होगा, संबंध कैसे रहेंगे। इन सारी बातों की जानकारी जन्मतिथि से निकले अंकों के जरिए लगाई जा सकती है। यह भी पता किया जा सकता है कि किस तारीख में जन्में व्यक्ति से शादी करनी चाहिए ताकि उसका जीवन सुखमय रहे। चलिए आज हम भाग्यांक 3 के बारे में बात करते हैं।

भाग्यांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है। उनका भाग्यांक 3 कहलाता है। इस अंक पर बृहस्पति का शासन होता है जो रचनात्मकता, आशावाद और विस्तार का प्रतिनिधित्व करता है। चलिए आपको इन लोगों के व्यक्ति और सही वैवाहिक साथी के बारे में बताते हैं।

कैसा होता है व्यक्तित्व

  • भाग्यांक 3 के लोग काफी मिलनसार होते हैं। इन्हें लोगों से मिलना जुलना, दोस्ती करना और बातें करना पसंद होता है।
  • यह काफी रचनात्मक होते हैं और अलग-अलग तरीके से खुद को व्यक्त करना पसंद करते हैं।
  • भाग्यांक तीन के लोगों को ऐसे साथी की तलाश होती है, जो उनकी रचनात्मकता को समर्थन कर सके। जीवन की प्रति प्यार साझा करने वाले लोग इन्हें पसंद होते हैं।
  • इन्हें ऐसे लोगों की तलाश होती है जो इनकी तेज तर्रार जिंदगी का हिस्सा बन सकें।

इन लोगों के साथ बनता है बेहतर रिश्ता

भाग्यांक 1

भाग्यांक तीन के लोगों की भाग्यांक एक के लोगों के साथ काफी अच्छी जमती है। यह दोनों महत्वाकांक्षी किस्म के होते हैं और एक दूसरे को आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं। यह लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए एक दूसरे का साथ देते हैं।

भाग्यांक 2

शादी के लिए भाग्यांक दो और तीन सबसे परफेक्ट जोड़ी होती है। यह दोनों एक दूसरे का बहुत ख्याल रखते हैं और इनका स्वभाव दयालु होता है। शादी के लिए इनकी जोड़ी अनुकूल होती है और इनका रिश्ता जिंदगी भर मजबूत रहता है।

भाग्यांक 5

भाग्यांक 3 और 5 की बेहतरीन तरीके से जोड़ी बनती है। ये लोग रोमांचक किस्म के होते हैं और इन्हें सहजता भी पसंद होती है। अपने स्वभाव के चलते यह परफेक्ट जीवनसाथी बनते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News