बचपन से ही अमीर होते हैं इन 3 तारीखों में जन्में लोग, जानें कैसी होती है इनकी लव लाइफ

ज्योतिष का हमारा जीवन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। जिस तरह से हम राशि के जरिए व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में जानते हैं। उस तरह से अंक शास्त्र जन्म तिथि के जरिए हमें सारी बातों की जानकारी देता है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति अलग-अलग स्वभाव का होता है और जीवन में अलग-अलग तरह की परिस्थितियों का सामना करता है। व्यक्ति के जीवन में जो भी घटना घटित होती है। वह पूरी तरह से उसकी कुंडली में मौजूद ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर तय होती है। ग्रहों की स्थिति अगर अनुकूल है तो सब कुछ अच्छा होता है और अगर कोई प्रतिकूल परिस्थिति उत्पन्न होती है तो वह किस चीज से होने लगती है। जिस तरह से हम राशि के जरिए राशिफल जान लेते हैं। उस तरह से अंक शास्त्र के जरिए व्यक्ति के जीवन में भविष्य की जानकारी मिलती है।

अंक शास्त्र एक ऐसी विद्या है, जो ग्रहों के साथ मिलकर व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर काम करती है। इसमें व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर मूलांक और भाग्यांक निकाले जाते हैं, जो उसके जीवन और भविष्य की जानकारी देते हैं। अलग-अलग तारीखों में जन्मे लोगों का संबंध अलग-अलग ग्रह से होता है। जो अंक प्राप्त होते हैं, उसी के हिसाब से ग्रहों की स्थिति देखकर सब कुछ पता किया जाता है। चलिए आज महीने की कुछ अलग-अलग तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 6 (Numerology Radix 6)

जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 6, 15 या 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 6 कहलाता है। दरअसल, आप जब इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको इनका उत्तर 6 ही प्राप्त होगा। चलिए आज हम आपको उनके जीवन व्यक्तित्व और भविष्य की जानकारी देते हैं।

शुक्र से संबंध

मूलांक 6 के लोगों का स्वामी ग्रह शुक्र है, जो इनके जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करता है। शुक्र व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि, धन, तरक्की और मान सम्मान लेकर आता है। यही कारण है कि इन तारीखों में जन्मे लोग संविधान से भरपूर जीवन जीते हैं।

प्रबल होता है भाग्य

शुक्र के प्रभाव के कारण इन तारीखों में जन्मे लोगों का भाग्य हमेशा उनका साथ देता है। बचपन से लेकर अपने जीवन के हर मोड़ पर इन्हें किस्मत का साथ मिलता है और यह खूब सफलता हासिल करते हैं।

कैसा होता है स्वभाव

इस मूलांक के लोगों के स्वभाव की बात करें तो यह लोग मिलनसार और हंसमुख किस्म के होते हैं। दूसरों के प्रति उनके मन में दया का भाव होता है। यह लोगों की भावनाओं को समझते हैं और समय पड़ने पर उनकी मदद भी करते हैं।

नहीं होती धन की कमी

इस मूलांक के लोग कभी भी धन की दिक्कतों का सामना नहीं करते। बचपन से ही यह अमीर होते हैं और बड़े होते होते उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो जाती है।

होते हैं आकर्षक

ये लोग काफी खुशमिजाज व्यक्तित्व के होते हैं। यह अपने आसपास का माहौल हमेशा खुशनुमा बनाकर रखते हैं। यही कारण है कि लोग उनके व्यक्तित्व से जल्दी आकर्षित हो जाते हैं और इनका दोस्त बनना चाहते हैं।

कैसी होती है लव लाइफ

इस मूलांक के लोगों की लव लाइफ काफी अच्छी होती है। दरअसल यह दिल के साफ होते हैं और रोमांटिक किस्म के होते हैं। यह किसी भी व्यक्ति को आसानी से प्रपोज कर देते हैं और लोग इनसे इंप्रेस भी हो जाते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News