पार्टनर पर सब कुछ लुटाने को तैयार रहते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, इन्हें नहीं पसंद आता झूठ

ज्योतिष का हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण स्थान है। ज्योतिष के जरिए कोई भी व्यक्ति अपने जीवन के बारे में कुछ भी पता कर सकता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

Numerology

Numerology: ज्योतिष हमारे जीवन से जुड़ी हुई एक महत्वपूर्ण विद्या है। इसके जरिए हम अपने व्यक्तित्व, जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ पता कर सकते हैं। ज्योतिष में ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर सब कुछ पता चलता है। ग्रह नक्षत्र जब चाल बदलते हैं तो वैसे भी व्यक्ति का जीवन प्रभावित होता है और इसकी जानकारी ज्योतिष में मिल जाती है।

ज्योतिष एक नहीं बल्कि कई अलग-अलग भागों में विभाजित है, जिनमें गणना करने का तरीका भी अलग-अलग है। ज्योतिष की कई महत्वपूर्ण शाखाओं में से एक अंक शास्त्र है। अंक शास्त्र व्यक्ति की जन्म तिथि से प्राप्त होने वाले मूलांक और भाग्यांक के आधार पर काम करता है।

मूलांक और भाग्यांक निकालने के लिए जन्म तिथि के अंकों को एकल अंक आने तक जोड़ा जाता है। जो अंक प्राप्त होते हैं वह एक से नौ के बीच होते हैं, जिनका संबंध 9 ग्रहों से होता है। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीख में जन्में लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 4

जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 4 कहलाता है। आज हम आपको मूलांक 4 के लड़कों के व्यक्तित्व और जीवन के बारे में बताते हैं।

ऐसा होता है स्वभाव

मूलांक 4 के लोग स्वभाव से काफी मिलनसार होते हैं और अपने अच्छे व्यवहार से सभी का दिल जीत लेते हैं। इन्हें लोगों से मिलना जुलना और दोस्ती करना पसंद होता है।

शिद्दत से निभाते हैं रिश्ते

यह लोग भावनात्मक होते हैं। अपने जीवन में बनने वाले रिश्तों के प्रति ये काफी गंभीर रवैया रखते हैं। यह कोई भी रिश्ता शिद्दत के साथ निभाते हैं। यह एक बार किसी से जुड़ जाते हैं तो जीवन भर उसका साथ देने की कोशिश करते हैं।

माता पिता से प्रेम

मूलांक 4 के लोग काफी मेहनती होते हैं। यह अपने हर काम पर मेहनत के साथ पूरा करते हैं। माता-पिता के लिए इनके दिल में खास जगह होती है। यह अपने माता-पिता से बहुत अधिक प्रेम करते हैं।

नहीं बोलते झूठ

मूलांक 4 के लोगों को झूठ बोलना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। ये हमेशा सच बोलते हैं। सच की राह पकड़ कर यह अपने जीवन में खूब सफलता हासिल करते हैं।

बनते हैं अच्छे जीवनसाथी

मूलांक 4 के लड़के बहुत अच्छे लाइफ पार्टनर साबित होते हैं। यह अपनी पत्नी से बहुत प्रेम करते हैं और उन पर जान लुटाने को तैयार रहते हैं। यह कभी भी अपने साथी को किसी चीज की कमी महसूस नहीं होने देते। यह पार्टनर की हर आवश्यकता की पूर्ति करते हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News