खुशकिस्मत होते हैं इन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियों से शादी करने वाले लोग, खुल जाता है इनकी बंद किस्मत का ताला

हर व्यक्ति के जीवन के बारे में राशि के जरिए आसानी से जानकारी मिल जाती है। राशि के अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि भी बहुत कुछ बताने का काम करती है। चलिए मूलांक 3 की लड़कियों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: जिस तरह से राशि हमारे जीवन के बारे में जानकारी देती है उसे तरह से नंबर भी बहुत कुछ बोलते हैं। जी हां हमारे आसपास मौजूद नंबर या हमारी जन्मतिथि बहुत कुछ बताने का काम करती है। ज्योतिष के महत्वपूर्ण शाखा अंक शास्त्र के आधार पर सभी चीजों के बारे में आसानी से जानकारी निकाली जा सकती है। अंको की दुनिया वैसे तो रहस्यमय होती है लेकिन इन्हें अगर ग्रहों के साथ सही तरीके से पढ़ लिया जाए तो सब कुछ पता किया जा सकता है।

अंक शास्त्र में व्यक्ति के मूलांक के आधार पर व्यक्तित्व, जीवन और भविष्य की जानकारी दी गई है। जन्म तिथि के अंकों को एक अंक आने तक जोड़ने पर, जो अंक प्राप्त होता है वही मूलांक कहलाता है। जिसके आधार पर व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जाता है। चलिए आज हम आपको मूलांक तीन की लड़कियों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 3 (Numerology)

जिन लड़कियों का जन्म महीने के 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 कहलाता है। इस अंक की लड़कियां बहुत भाग्यशाली होती हैं और शादी के बाद अपने पति का जीवन बदल देती हैं।

बृहस्पति से संबंध

इन नंबरों का संबंध बृहस्पति ग्रह से होता है। दरअसल तीन नंबर का स्वामी बृहस्पति है जो उनके जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करता है। बृहस्पति सभी ग्रहों के गुरु हैं और इन्हें सबसे शुभ ग्रह माना जाता है। यह व्यक्ति को ज्ञान, धन, समृद्धि, विवेक, बुद्धि प्रदान करते हैं। मूलांक 3 की लड़कियों पर हमेशा बृहस्पति की कृपा बनी रहती है।

होती हैं भाग्यशाली

इस मूलांक की लड़कियां बचपन से ही भाग्यशाली होती हैं। यह पढ़ाई लिखाई में काफी तेज होती है और अपने बुद्धि के दम पर सफलता हासिल करती हैं। निर्णय लेने के मामले में यह मजबूत होती है और अपने परिवार का मार्गदर्शन करती हैं। इन्हें जीवन में खूब सुख समृद्धि और सफलता की प्राप्ति होती है।

परिवार के लिए खुशहाली

जिस परिवार में इन चार तारीख को लड़की का जन्म होता है वहां खुशहाली आने लगती है। परिवार के जितने भी सदस्य होते हैं वह तरक्की प्राप्त करने लगते हैं। देवगुरु बृहस्पति की कृपा से घर में सकारात्मक वातावरण बना रहता है जो शुभता लेकर आता है। यह लड़कियां अपने परिवार के लिए भाग्यशाली होती है।

चमक जाता है पति का भाग्य

इन चार तारीखों में जन्मी लड़की से अगर किसी पुरुष का विवाह हो जाता है, तो शादी के बाद उसका भाग्य जाग जाता है। इन लड़कियों से शादी करने वाले पुरुष को अपने कामकाज और व्यापार में अप्रत्याशित सफलता मिलती है। इनकी इनकम बढ़ने लगती है और यह सामाजिक पद प्रतिष्ठा हासिल करते हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News