जुलाई में Rahu चमकाएंगे इन 3 राशियों की किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा, बनेंगे बिगड़े काम, मिलेगी सफलता

जुलाई में राहु उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन राशियों को लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
rahu gochar

Rahu Nakshatra Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में राहु को विशेष स्थान दिया गया है। राहु के चाल में बदलाव करने पर मनुष्य के जीवन पर असर दिखता है। राहु को क्रूर ग्रह माना जाता है, लेकिन कुंडली में इसकी मजबूत स्थिति अच्छे परिणाम देती है। इस पापी ग्रह को कठोर वाणी, यात्राएं, त्वचा के रोग आदि का कारक माना जाता है।

कुंडली में राहु की स्थिति मजबूत होने से व्यक्ति आध्यात्मिकता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करता है। दौलत-शोहरत की प्राप्ति होती है। कल्पना शक्ति तेज होती है। विज्ञान, साहित्य और रहस्यमयी विद्याओं के गुणों में वृद्धि होती है। इसके अलावा व्यक्ति बहादुर, आत्मविश्वासी और निडर बनता है। राहु आद्रा, स्वाति और शतभिषा नक्षत्र का स्वामी है। 8 जुलाई सुबह 4:11 बजे उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। ऐसी तीन राशियाँ हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा लाभ होगा। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए राहु का नक्षत्र गोचर बेहद शुभ साबित होगा। इनकम में वृद्धि होगी। सफलता के प्रबल योग बनेंगे। करियर और कारोबार में भी लाभ होगा। मनचाही नौकरी मिल सकती है। कार्य क्षेत्र में आपकी प्रशंसा होगी। बिजनेस से जुड़े लोगों को मुनाफा होगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। वैवाहिक और पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए भी उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में राहु का गोचर अनुकूल रहेगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। काम को लेकर विदेश जाने के योग बन सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा आत्मविश्वास और साहस बढ़ेगा। जीवन में थोड़ी परेशानियां आएगी, लेकिन इनसे निकलने में आप सफल होंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का अवसर मिलेगा। सफलता के योग बन रहे हैं। आध्यात्मिकता की ओर रुझान बढ़ सकता है। भाई बहनों से लंबे समय के बाद मुलाकात हो सकती है।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को भी इस नक्षत्र गोचर से लाभ होगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे। सौभाग्य की प्राप्ति होगी। निवेश पर मुनाफा होगा। धन लाभ और सफलता के योग बन रहे हैं। प्रमोशन मिल सकता है। नई नौकरी के अवसर भी मिल सकते हैं। खान-पान का ध्यान देने की जरूरत है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News