शनि के चाल बदलते ही बना बेहद विशेष राजयोग, खुलेंगे भाग्य के नए द्वार, अपार पैसा और पद- प्रतिष्ठा, चमकेगा करियर -कारोबार

ज्योतिष के मुताबिक, जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है।

Pooja Khodani
Published on -
shani margi

Shash Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में न्याय के देवता शनि ग्रह का बड़ा महत्व माना जाता है। शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, जिन्हें एक से दूसरी राशि में जाने के लिए करीब ढाई वर्ष का समय लगता हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल लग जाते है। वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 तक यही रहेंगे। हाल ही में शनि 29 जून को इसी राशि में वक्री यानी उल्टी चाल से चलने लगे है, जिससे शश राजयोग का निर्माण हुआ है जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।

कैसे बनता है कुंडली में शश राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक, जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है। जिन जातकों की कुंडली में यह राजयोग होता है उसकी धन और शौहरत में वृद्धि होती है।व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है। आर्थिक संसाधनों में वृद्धि होती है।

शनि के शश राजयोग से बरसेगी 4 राशियों पर कृपा

कुंभ राशि :शनि का कुंभ में वक्री होना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। लंबे समय से कोर्ट-कचहरी के चले आ रहे मामलों में छुटकारा मिल सकता है।अटका हुआ पैसा वापस मिलने के साथ-साथ धन-धान्य की बढ़ोतरी होगी। समाज में मान- सम्मान मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। पार्टनरशिप में बिजनस करने वालों के लिए लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। विदेश में व्यापार करने के साथ धन लाभ मिल सकता है।आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। करियर की समस्याएं अब समाप्त हो सकती है। लव लाइफ अच्छी रहने वाली है।

वृश्चिक राशि : शनि का मूल त्रिकोण राशि में वक्री होना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। जातकों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। अचल संपत्ति का लाभ मिल सकता है। इस अवधि में निवेश करना हितकारी सिद्ध हो सकता है। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा। पदोन्नति के साथ इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को नौकरी के कई अवसर मिल सकते हैं।पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को भी लाभ मिलने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं।

मकर राशि : शश राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। जातकों को इस अवधि में विशेष लाभ मिल सकता है। वाहन, संपत्ति, भूमि, प्लांट आदि खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे। विदेश से धन लाभ के योग है। कोर्ट-कचहरी की समस्याओं से राहत मिल सकती है। इन जातकों को भाग्य का भरपूर सहयोग मिलेगा। आर्थिक उन्नति होने की प्रबल संभावना है। कार्यक्षेत्र में भी सभी का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के लोगों का साथ प्राप्त होगा। संतान सुख प्राप्त होने के योग हैं।

वृषभ राशि : शनि वक्री से शश राजयोग का बनना जातकों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लंबे समय से रुके काम एक बार फिर से शुरू हो सकते हैं। करियर में सफलता मिलेगी। नई नौकरी की तलाश पूरी हो सकती है।नौकरीपेशा को अच्छा अप्रैजल के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को खूब लाभ मिल सकता है। व्यापार में भी धनलाभ के प्रबल योग है, व्यापार का विस्तार करेंंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा।शनि देव की उल्टी चाल से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बेरोजगारों को नई नौकरी के अवसर मिलेंगे। वहीं इस दौरान व्यापारियों को अच्छा धनलाभ होगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News