आज किस राशि की चमकेगी किस्मत और किन का दिन रहेगा शानदार? देखें 15 सितंबर का राशिफल

आज 15 सितंबर, रविवार के दिन सितारे कुछ राशियों पर खास मेहरबान रहेंगे, वहीं कुछ राशियों के लिए सावधान रहने का समय है।

भावना चौबे
Published on -
Rashifal

Rashifal: आज 15 सितंबर को हिंदू पंचांग के अनुसार भाद्र मास का शुक्ल पक्ष चल रहा है और आज द्वादशी तिथि है। आज सुबह 6:59 बजे तक श्रवण नक्षत्र रहेगा उसके बाद धनिष्ठा नक्षत्र शुरू होगा। आज का दिन कई राशियों के लिए शुभ और लाभदायक रहेगा। कुछ राशियों को करियर में नई संभावनाएं मिल सकती हैं जबकि अन्य को परिवार के साथ सुखद समय बिताने का मौका मिलेगा। इसके साथ चलिए जानते हैं। आज यानी 15 सितंबर रविवार के दिन किस राशि का दिन कैसा रहेगा।

देखें 15 सितंबर का राशिफल

 

मेष राशि

मेष राशि के जातक आज आरामदायक महसूस कर सकते हैं। व्यावसायिक मोर्चे पर थोड़ी निराशा भी हो सकती है जिसके कारण वह नौकरी की वेबसाइट पर सक्रिय रहेंगे। पारिवारिक जीवन खुशमय रहेगा विशेषकर यदि परिवार में कोई नया सदस्य आने वाला हो। स्वास्थ्य में सुधार होगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगाने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों को आज कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। व्यवसाय में लाभ कम होने की संभावना है। जो लोग लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं उनका इंतजार आज खत्म हो सकता है। कोई दूर का रिश्तेदार आज घर आ सकता है। अविवाहित लोगों के लिए विवाह के योग बन सकते हैं। स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए खेल और शारीरिक गतिविधियां फायदेमंद रहेंगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक की जिंदगी में कई सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा, विशेषकर ससुराल पक्ष के साथ रिश्ते और गहरे होंगे। मित्रों के साथ शाम बिताने का आनंद लेंगे। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातक आज मार्केटिंग और सेल्स के क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। परिवार में कुछ तनाव का माहौल हो सकता है, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें माता-पिता का सम्मान करना बेहद जरूरी है। बच्चों की जिद से तंग आ सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए नियमित तौर से आधे घंटे व्यायाम करना जरूरी है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है। व्यवसाय में सफलता और धन लाभ होने की संभावना है। जितना हो सके परिवार के साथ समय बिताएं। प्रेमी जोड़ों के लिए आज का दिन खास रहने वाला है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अत्यंत ध्यान देने की आवश्यकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। हालांकि, आर्थिक समस्याओं की वजह से मन थोड़ा उदास रह सकता है। अपने पार्टनर के साथ अपनी सारी समस्याओं को साझा करें। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में थोड़ी कठिनाई हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि के जातक आज थोड़े उदास रह सकते हैं क्योंकि जितनी उन्होंने मेहनत की है, शायद उन्हें उतना फल नहीं मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सोशल मीडिया पर सावधानी बरतने की जरूरत है। विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा रहेगा उन्हें पढ़ाई में सफलता प्राप्त हो सकती है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन व्यावसायिक रूप से बेहतर रहेगा। हालांकि निवेश करने के दौरान ध्यान रखें, जोखिम भरे निवेश से बचना चाहिए। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। प्रेम जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, मानसिक तनाव आपको घेर सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन लगाने की आवश्यकता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। हालांकि, वित्तीय स्थिति मजबूत हो सकती है। प्रेम जीवन में मधुरता रहेगी और आप अपने साथी के साथ गहरा जुड़ाव महसूस करेंगे। सकारात्मक सोच आपको तनाव से दूर रखेगी। विद्यार्थियों को करियर के नए अवसर मिल सकते हैं इसलिए अवसर का पूरा लाभ उठाएं।

मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। वित्तीय मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है। पार्टनर के साथ वाद विवाद हो सकता है इसलिए वाणी पर नियंत्रण रखें। प्रेम जीवन में कुछ उतार चढ़ाव आ सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खान-पान सुधारने की आवश्यकता है। विद्यार्थियों को जल्द ही अच्छा परिणाम मिल सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को आज कार्यस्थल पर कड़ी मेहनत करने की जरूरत है, हो सकता है उम्मीद के मुताबिक परिणाम ना मिले। प्रेम जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है रोमांटिक मोर्चे पर कुछ परेशानियां हो सकती हैं। आपका हंसमुख स्वभाव लोगों को आपकी और धकेलेगा। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में है, उन्हें अपनी मेहनत दोगुनी करनी है।

मीन राशि

मीन राशि वाले आज व्यवसाय में नए अवसर का लाभ उठा सकते हैं, हो सकता है किसी व्यवसाहिक यात्रा पर भी जाएं। परिवार का भरपूर सपोर्ट मिलेगा, लेकिन अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। प्रेम जीवन में कुछ रोमांचक पल आएंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें अपना खान-पान सुधारें। विद्यार्थियों को अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं।मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News