21 अक्टूबर को बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, बदल जाएंगे इन 5 राशियों के दिन, देखें सोमवार का राशिफल

ग्रह नक्षत्र की बदलती हुई चाल का सीधा असर व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है। सभी ग्रह एक समय के बाद दूसरी कक्षा में प्रवेश करते हैं और नए योग बनाते हैं। चलिए 21 अक्टूबर का राशिफल क्या कहता है यह जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 21 October: हम सबके जीवन में जो भी परिस्थितियों उत्पन्न होती है और जो घटनाएं हमारे साथ होती है। उन सब के पीछे हमारी कुंडली में मौजूद 9 ग्रहों का हाथ होता है। समय-समय पर यह ग्रह अपनी चाल बदलते हैं और एक कक्षा से दूसरी कक्षा में प्रवेश करते हैं। जब ग्रहों की कक्षा परिवर्तित होती है तो अलग-अलग योग बनते हैं जो हमारे जीवन पर गहरा असर डालते हैं। ग्रहों की बदलती हुई चाल और वह किस कक्षा में किस ग्रह के साथ बैठे हैं यह देखकर आसानी से व्यक्ति के जीवन और भविष्य की जानकारी निकाली जा सकती है। दैनिक राशिफल भी इन्हीं ग्रहों की स्थिति के आधार पर पता किया जाता है।

आज 21 अक्टूबर दिन सोमवार है, आज सर्वार्थ सिद्धि योग का शुभ संयोग बन रहा है। तुला और कर्क सहित पांच राशि यो के लिए यह योग बेहद अच्छा साबित होने वाला है। उनके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे और यह कार्य क्षेत्र में तरक्की हासिल करेंगे। इन लोगों पर भोलेनाथ जी की कृपा बरसने वाली है। चलिए आज हम आपको मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल बताते हैं।

आज का राशिफल (Rashifal)

मेष

मेष राशि के लोगों को आज करियर में सफलता की प्राप्ति होने वाली है। आप परोपकार के कामों में अपना समय गुजारेंगे। कार्य क्षेत्र में स्थिति आपके अनुकूल बनी रहेगी। अपने अच्छे भी व्यवहार से आप लोगों का दिल जीत लेंगे। धन में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों को करियर में सफलता की प्राप्ति होने वाली है। भाग्य आपका साथ देगा और अच्छे समाचारों की प्राप्ति होगी। शाम के समय मेहमान का घर पर आगमन हो सकता है। आपको अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है। आपको मांगलिक कार्यों से लाभ की प्राप्ति होगी।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज लाभ के योग निर्मित हो रहे हैं। उच्च अधिकारियों की कृपा से आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी। आप धन संपत्ति की प्राप्ति करेंगे और मन प्रसन्न रहेगा। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। किसी महान व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है।

कर्क

ये लोग उत्तम संपत्ति की प्राप्ति करेंगे और लाभ के योग निर्मित हो रहे हैं। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिल सकती है। जल्दबाजी और भावुकता में आकर आपको कोई फैसला नहीं लेना है। किसी भी फैसले पर पहुंचने से पहले एक बार अच्छी तरह से सोच समझ लें।

सिंह

उन लोगों को हर मामले में अपनी इच्छा के मुताबिक परिणाम मिलेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। भाग्य का साथ मिलेगा और रुके हुए काम पूरे होंगे। शाम से लेकर रात तक आप परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय गुजारेंगे। आपको खानपान का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को करियर में लाभ की प्राप्ति होगी और भाग्य इनका पूरा सहयोग करेगा। परिवार में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होगी लेकिन आपको क्रोध पर काबू रखना है। शाम तक आपको कोई बड़ा लाभ हो सकता है।

तुला

तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता लेकर आ रहा है। स्टूडेंट को शिक्षा और प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी। अपनी वाकपटुता के दम पर सम्मान हासिल करेंगे। हर काम में आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा साबित होने वाला है। धन और सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। वाणी पर संयम रखने की जरूरत है वरना विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो सकती है। रात में प्रिय जनों के साथ मौज मस्ती करने का मौका मिलेगा।

धनु

धनु राशि के लोगों को करियर के मामले में सफलता की प्राप्ति होने वाली है। सांसारिक सुखों के साधनों में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। लेनदेन के मामले में आपको सावधानी रखने की आवश्यकता है। कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। आपको अपने हर काम में सफलता की प्राप्ति होगी।

मकर

आज का दिन इन लोगों को करियर के मामले में सफलता दिलाने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर रहने वाली है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। शाम का समय परिवार के साथ सैर सपाटे में गुजरने वाला है। वाहन में खराबी आ सकती है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद साबित होने वाला है। संपत्ति का क्रय विक्रय करने से पहले उसके कानूनी मामले अच्छी तरह से जांच परख लें। शाम के समय आपको लाभ होगा और आप धन की प्राप्ति करेंगे। परिवार के साथ अच्छा समय गुजरेगा।

मीन

मीन राशि के लोगों को आज लाभ की प्राप्ति होने वाली है। जो लोग वैवाहिक हैं वह आनंदपूर्वक जीवन गुजारेंगे। बिजनेस में आपको प्रगति मिलेगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा। शाम के समय आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगी।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News