Ratna Shastra: इन 4 राशियों के लिए खजाने की चाबी है ये चमत्कारी रत्न, धारण करते ही हो जाएंगे मालामाल

ग्रहों की तरह रत्न भी व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको सफेद पुखराज से होने वाले फायदे के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Ratna Shastra

Ratna Shastra: ज्योतिष का व्यक्ति के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान है। ज्योतिष के जरिए ग्रह नक्षत्र की स्थिति के हिसाब से व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। व्यक्ति का स्वभाव कैसा है उसका जीवन कैसा गुजरेगा वह आगे चलकर किस तरह की परिस्थितियों का सामना करेगा यह सब कुछ ज्योतिष के आधार पर पता किया जा सकता है।

ज्योतिष ना सिर्फ व्यक्ति के जीवन और भविष्य की जानकारी देता है। बल्कि उसके जीवन में चल रही समस्याओं का समाधान भी करता है। रत्न शास्त्र ज्योतिष की एक ऐसी विद्या है, जिसमें कई तरह के रत्नों का उल्लेख दिया गया है। इन रत्नों का संबंध ग्रहों से होता है जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा कर डालते हैं। आज हम आपको सफेद पुखराज के बारे में बताते हैं जो कुछ लोगों के लिए किसी खजाने से कम नहीं होता।

सफेद पुखराज

सफेद पुखराज भाग्य को आकर्षित करने वाला रत्न माना जाता है। वैदिक ज्योतिष में इसे बहुत शुभ माना गया है। जो व्यक्ति से धारण करता है उसे अपने जीवन में शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है।

किन लोगों के लिए शुभ

सफेद पुखराज सभी के लिए शुभ नहीं होता। कुछ ही राशियां हैं जिनके लिए यह शुभ होता है। इसे व्यक्ति को हमेशा ज्योतिष की सलाह के मुताबिक ही धारण करना चाहिए। मन से धारण किया गया कोई भी रत्न फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकता है।

मेष

मेष राशि के जातकों को सफेद पुखराज काफी फायदा देता है। इसे धारण करने से कारोबार, राजनीति, मीडिया या फिर फिल्म लाइन से जुड़े हुए लोगों को काफी लाभ होता है।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों के लिए यह काफी शुभ माना जाता है। अगर यह लोग इसे पहनते हैं, तो उनके व्यक्तित्व में निखार आता है और पैसों से जुड़ी सारी समस्या दूर हो जाती है।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए भी यह काफी शुभ माना गया है। अगर यह लोग इसे धारण करते हैं तो इनका मन काम में लगने लगता है। बात चाहे नौकरी की हो या फिर कारोबार की यह मन लगाकर सब कुछ करते हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को सफेद पुखराज पहनना चाहिए। इस धारण करने के बाद ही अपने जीवन में सारी सुख सुविधाओं को प्राप्त करते हैं।

मजबूत होगा शुक्र

अगर व्यक्ति सफेद पुखराज धारण करता है तो उसकी कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होती है। शुक्र वैसे भी धन संपत्ति, सुख, सौभाग्य और ऐश्वर्य का ग्रह है। जिनकी कुंडली में इसकी स्थिति मजबूत होती है उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आने लगते हैं।

कैसे करें धारण

सफेद पुखराज को अगर सही तरीके से धारण करना है तो आपको इससे दूध और गंगाजल से शुद्ध करना होगा। इसके बाद आप इसे पहन सकते हैं। यह हर किसी के लिए फायदेमंद नहीं होता है इसलिए ज्योतिष की सलाह लेना ना भूलें।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News