Rose Remedies: गुलाब के फूल से करे ये काम, बदल जाएगी आपकी किस्मत, धन से भर जाएगा घर

Rose Remedies: गुलाब का फूल सिर्फ अपनी खूबसूरती और खुशबू के लिए ही नहीं जाना जाता, बल्कि इसके अनेक चमत्कारी उपाय भी हैं। ज्योतिष शास्त्र में गुलाब के फूल को अत्यंत शुभ माना जाता है। माना जाता है कि गुलाब के फूल से किए गए कुछ आसान उपाय जीवन में आर्थिक लाभ और मनोकामना पूर्ति ला सकते हैं।

rose

Rose Remedies: गुलाब का फूल सिर्फ खूबसूरती और खुशबू का प्रतीक ही नहीं है, बल्कि इसके कई अद्भुत उपयोग भी हैं। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में गुलाब के फूल का विशेष महत्व बताया गया है। माना जाता है कि गुलाब के फूल से किए गए कुछ आसान उपाय जीवन में सुख-समृद्धि और सकारात्मकता ला सकते हैं।

गुलाब के फूल के उपाय

1. धन प्राप्ति के लिए

शुक्रवार के दिन शाम के समय स्नान करके स्वच्छ वस्त्र पहनें। एक दीपक जलाएं और धूप जलाएं। माँ लक्ष्मी जी की प्रतिमा या तस्वीर के सामने गुलाब का फूल रखें। श्री सूक्त का पाठ करें। पूजा समाप्त होने के बाद गुलाब के फूल को घर की तिजोरी में रख दें। यह माना जाता है कि इस उपाय को करने से घर में धन की कमी नहीं होती, धन-दौलत में वृद्धि होती है, माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है, व्यवसाय में तरक्की होती है।

2. दोष हटाने के लिए

देवी दुर्गा की पूजा के दौरान एक पान में गुलाब की 7 पंखुड़ियां रखें और माता को अर्पित कर दें। यह उपाय कुंडली के अनेक दोषों से मुक्ति दिलाने में सहायक होता है। यदि आप मंगल दोष से परेशान हैं तो मंगलवार के दिन 11 गुलाब के फूल भगवान शिव के शिवलिंग पर अर्पित करें। यह उपाय मंगल दोष के दुष्प्रभावों से राहत दिलाने में सहायक होता है।

3. मनोकामनाएं पूरी करवाने के लिए

किसी माह के शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार को हनुमान जी (बजरंगबली) जी की पूजा करें। उन्हें 11 गुलाब के फूल अर्पित करें। ऐसा आपको लगातार 11 मंगलवार तक करना है। आप चाहें तो सुंदरकांड का पाठ भी कर सकते हैं। इस उपाय को करने से भगवान हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और आपकी मनोकामनाएं पूरी करते हैं। यह उपाय विशेष रूप से उन लोगों के लिए लाभदायक है जो नौकरी, शिक्षा, व्यापार या विवाह में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं। यह कर्ज से मुक्ति, शत्रुओं पर विजय और रोगों से मुक्ति दिलाने में भी सहायक होता है।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News