समसप्तक राजयोग से जागेगी इन राशियों की सोई हुई किस्मत, नौकरी में प्रमोशन, अपार धन लाभ के प्रबल योग

ज्योतिष के अनुसार, जब दो ग्रह आमने-सामने आते हैं तो समसप्तक योग बनता है। जब भी कोई दो ग्रह एक दूसरे से सातवें स्थान पर होते हैं, तब उन ग्रहों के बीच समसप्तक राजयोग बन जाता है।

rajyog

Samsaptak Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर एक ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता है, इस दौरान 2 ग्रहों के एक राशि में साथ आने या आमने सामने आने पर युति और राजयोग का निर्माण होता है। इसी कड़ी में गुरु बृहस्पति और शुक्र मिलकर समसप्तक राजयोग बनाने वाले हैं। वर्तमान में गुरू वृषभ राशि में विराजान है और धन-वैभव, सुख-संपदा के कारक ग्रह शुक्र 13 अक्तूबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे, जो 7 नवंबर तक इसी राशि में रहेंगे।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब गुरु-शुक्र एक दूसरे से सात भाव की दूरी पर होते हैं समसप्तक राजयोग का निर्माण करते हैं। ऐसे में गुरु-शुक्र द्वारा बनने वाला समसप्तक राजयोग कई राशि के जातकों के लिए किस्मत चमकाने वाला साबित हो सकता है। आइए जानते हैं इस समसप्तक राजयोग से किन-किन राशि वालों को लाभ मिल सकता है।

वृषभ राशि: गुरू शुक्र का गोचर और समसप्तक राजयोग जातकों के लिए लकी रहेगा। गुरु और शुक्र दोनों ही बराबर कृपा मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आकस्मिक धनलाभ के प्रबल योग है।करियर और व्यापार में तरक्की मिल सकती हैं। विदेश में नौकरी करने का सपना पूरा हो सकता है। लंबे समय से चली आ रही समस्या का समाधान होगा। जीवन में कई खुशियों की दस्तक हो सकती है।अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।

वृश्चिक राशि: समसप्तक राजयोग से जातकों को बहुत लाभ मिलेगा । नौकरी और करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। गुरु-शुक्र की शुभ द्दष्टि कुछ नई योजनाएं लाभकारी साबित होंगी। आय के नए-नए स्त्रोत मिल सकते हैं। समाज में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नई नौकरी की तलाश करने वाले खोज पूरी होंगी।करियर और व्यापार में अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। नया बिजनेस इस अवधि में आरंभ करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। निवेश करने से भी अच्छा रिटर्न मिल सकता है।पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा।

धनु राशि : गुरु-शुक्र से बना समसप्तक राजयोग जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। नौकरी के अवसरों में वृद्धि होगी।व्यापारियों को अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है। अचानक से धन लाभ के योग बन सकते हैं ।गुरु की द्दष्टि पड़ने से विशेष कृपा होगी और पारिवारिक सुख का अच्छा आनंद प्राप्त होगी। करियर को लेकर कुछ नए आइडिया सोच सकते हैं। प्रॉपर्टी, वाहन खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। व्यापारियों को भी खूब लाभ मिल सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News