शनि गोचर 2025 : 4 राशियों की पलटेगी किस्मत! हर काम में मिलेगी सफलता, इन पर रहेगी टेढ़ी नजर, बढ़ सकती है मुश्किलें

ज्योतिष के अनुसार, शनि किसी एक राशि में करीब ढाई वर्षों तक रहते हैं, ऐसे में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से हर एक व्यक्ति अपने जीवनकाल में जरूर प्रभावित होता है। शनि अभी इस समय अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान हैं और मार्च 2025 में मीन राशि में गोचर करेंगे।

Pooja Khodani
Published on -
shani vakri

Shani Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में न्याय के देवता शनि की भूमिका बेहद अहम मानी जाती है। शनि सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं इसीलिए एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए उसे ढ़ाई साल का वक्त लगता है। शनि इस समय अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ राशि में विराजमान है और  अब मार्च 2025 में राशि परिवर्तन करेंगे।

ज्योतिष के मुताबिक, शनि करीब 30 साल बाद यानी 29 मार्च 2025 को रात को गुरु की राशि मीन राशि में प्रवेश करेंगे और फिर 2 जून 2027 तक यही रहेंगे, ऐसे में कई राशि के जातकों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या से मुक्ति मिलेगी, तो कई राशियां पर शनि की ढे़डी नजर रहेगी। आइए जानते हैं शनि के मीन राशि में जाने से किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

शनि के चाल बदलते ही चमकेगी 4 राशियों की किस्मत

सिंह राशि: शनि का 2025 में गोचर जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। आत्मविश्वास और साहस की वृद्धि होगी। करियर में तरक्की मिलेगी। नई नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है। नया व्यापार या व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं, तो इस अवधि में कर सकते हैं। भाग्य का साथ मिलेगा और दांपत्य जीवन में भी खुशियां ही खुशियां बनी रहेगी। लंबे समय से अटके और रुके कामों में सफलता हासिल हो सकती है। हर क्षेत्र में सफलता पाने के साथ अपनी बात कहने में सफल हो सकते हैं। पदोन्नति के साथ कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। कई माध्यमों से आपको धन लाभ हो सकता है।

तुला राशि : शनि के मीन राशि में गोचर से जातकों के लिए फलदायी सिद्ध हो सकता है।लंबे समय से चली आ रही समस्याएं समाप्त हो सकती है। मार्च 2025 के बाद अच्छा फल मिलने लगेगा। आपकी इच्छाएं पूरी होगी, इसके साथ ही हर क्षेत्र में सफलता पा सकते हैं। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को भी काफी लाभ मिल सकता है। नौकरी को लेकर कोई गुड न्यूज मिल सकती है।  अटके रूके कामों को गति मिलेगी। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सचेत रहेंगे, क्योंकि थोड़ा उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

कन्या राशि : साल 2025 में शनि का मीन राशि में गोचर करना के जातकों के लिए अच्छा रहेगा।नौकरीपेशा को नौकरी में प्रमोशन या फिर नई नौकरी के अच्छे मौके मिल सकते हैं। परिवार के सदस्यों का अच्छा सहयोग मिलेगा। लाभ के अवसरों में वृद्धि होगी। नए साल में आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। नई नौकरी में ट्रांसफर मिल सकता है। बिजनेस में खूब लाभ मिलने वाला है। अपनी रणनीतियों के द्वारा आप कोई बड़ी डील, प्रोजेक्ट आदि पा सकते हैं। इसके साथ ही आर्थिक विकास अच्छी होगी। लेकिन स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।

वृश्चिक राशि: शनि का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। व्यक्तित्व में निखार देखने को मिल सकता है। धन लाभ हो सकता है।आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। इस अवधि में कुछ नया करते है तो सफलता पाएंगे। जीवन में खुशियां ही खुशियां आ सकती है। धन के संबंध में भी आपको लाभ मिलेगा। आपके द्वारा की गई कड़ी मेहनत का फल आपको मिलेगा।

3 राशियों पर शनि का बुरा प्रभाव

मेष राशि : शनि का मीन राशि में जाना जातकों के लिए अनुकूल साबित नहीं होगा। शनि की साढ़े साती आरंभ हो जाएगी। इस अवधि में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। करियर और बिजनेस में कई तरह की मुसीबतें उत्पन्न हो सकती है। बिजनेस में कोई भी निवेश या कोई भी बदलाव करने से पहले जरूर सोचें, क्योंकि हानि के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही शत्रु आपके ऊपर हावी हो सकते हैं।

वृषभ राशि: शनि का मीन राशि में जाना जातकों के लिए थोड़ी मुश्किलें बढ़ा सकता है। खर्चों में वृद्धि देखने को मिलेगी। रिश्तों को लेकर थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। हर काम के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। कुछ परिणामों से आप निराश हो सकते हैं। जीवन में कई उलझनें उत्पन्न हो सकती है। हालांकि बिजनेस करने वालों के लिए शनि की मीन राशि में जाना लाभकारी सिद्ध हो सकता है।

कुंभ राशि :शनि के मीन राशि में जाने से जातकों को सावधान रहने की जरूरत है। जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। इस अवधि में सफलता हासिल हो सकती है। छोटे से छोटे काम के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। परिवार से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल में थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। बिजनेस में भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बेवजह खर्च से परेशान रह सकते हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News