22 जुलाई से शुरू होगा इन 4 राशियों का गोल्डन टाइम, 72 साल बाद बन रहा दुर्लभ संयोग, चमकेगी किस्मत, बरसेगी भोलेनाथ की कृपा

सावन में बेहद ही दुर्लभ संयोग बनने जा रहे है। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन लोगों पर भोलेनाथ मेहरबान होंगे?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Sawan 2024 Lucky Zodiac Signs

Sawan 2024 Lucky Zodiac Signs:  इस बार सावन का महीना बेहद शुभ रहने वाला है। क्योंकि इस दौरान ग्रहों और नक्षत्रों के कई दुर्लभ संयोग बनने वाले हैं।  22 जुलाई से श्रावण मास की शुरुआत होगी। इसका समापन 19 अगस्त को होगा। सावन के पहले ही दिन आयुष्मान योग, सवार्थ सिद्धि योग और प्रीति योग का निर्माण हो रहा है। इसके अलावा कुबेर योग, गजकेसरी योग, नव पंचम योग, शुक्रादित्य, बुधादित्य योग जैसे राजयोग भी बना रहे हैं। सावन का पहला दिन सोमवार है। वहीं दूसरा दिन मंगलवार है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा संयोग करीब 72 साल बाद बन रहा है। इस संयोग का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। ऐसी चार राशियां हैं, जिन्हें सबसे ज्यादा लाभ होने वाला है। भगवान शिव की कृपा इनपर बरसाने वाली है। जातकों के लिए सावन का महीना शुभ रहने वाला है। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बेहद ही शुभ रहेगा। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। घर-परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। निवेश के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए भी श्रावण मास लाभकारी सिद्ध होगा ।भोलेनाथ की विशेष कृपा बरसेगी। सफलता के प्रबल योग बनेंगे। प्रमोशन और वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है। धार्मिक कार्यों की तरफ रूझान बढ़ेगा। तीर्थ यात्रा के योग बनेंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। सेहत दुरुस्त रहेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए भी सावन का महीना शुभ रहेगा। अटके हुए कार्य पूरे होंगे। कार्य क्षेत्र में पदोन्नति मिल सकती है। परिवार और मित्रों का सहयोग मिलेगा। धन-धान्य में वृद्धि के योग बनेंगे।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News