Surya Shani 2024 : 30 साल बाद कुंभ में एक साथ सूर्य-शनि, 4 राशियों को 1 महीने तक विशेष लाभ, अपार धन-तरक्की और सफलता

कुंभ राशि में सूर्य और शनि के संयोग जातकों के लिए वरदान से कम नहीं होगा। नौकरीपेशा के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा, कोई खुशखबरी मिल सकती है।

Pooja Khodani
Updated on -
rajyog december

Shani Surya Yuti 2024  : ज्योतिष के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय पर राशि बदलता है, इस दौरान अगर एक राशि में एक से अधिक ग्रह आ जाते है तो इससे ग्रहों की युति, योग और राजयोग का निर्माण होता है, जो 12 राशियों पर सकारात्मक नकारात्मक प्रभाव ड़ालता है। इसी कड़ी में 30 साल बाद कुंभ राशि में सूर्य  शनि की युति बनी है। चुंकी वर्तमान में न्याय के देवता  शनि कुंभ राशि में विराजमान है, वही  13 फरवरी को ग्रहों के राजा सूर्य भी कुंभ में प्रवेश कर गए है, ऐसे में ये युति 3 राशियों के लिए लकी साबित होने वाली है।

सूर्य-शनि युति राशि प्रभाव

मेष राशि : सालों बाद कुंभ राशि में शनि और सूर्य का संयोग जातकों के लिए शुभ साबित होगा। जातकों का भाग्योदय होगा और विशेष फल की प्राप्ति होगी। व्यापार के लिए समय अनुकूल रहेगा, कोई नई बड़ी डील मिल सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पैतृक संपत्ति का लाभ पा सकते है। विदेश में नौकरी पाने का अवसर मिल सकता है। करियर में अपार सफलता के साथ पदोन्नति हो सकती है। वैवाहिक जीवन में खुशियां ही खुशियां आएगी। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव आ सकता है। इसके साथ ही स्वास्थ्य भी अच्छा जाने वाला है।

कन्या राशि : 30 साल बाद कुंभ राशि में शनि सूर्य योग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। किस्मत का साथ मिलेगा।अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है।किसी यात्रा पर जा सकते है। नौकरी में नए अवसर मिल सकते हैं, पदोन्नति हो सकती है। करियर में भी प्रमोशन पा सकते है।व्यापार में अच्छा मुनाफा मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।छात्रों के लिए समय उत्तम रहेगा।

मिथुन राशि : कुंभ राशि में सूर्य और शनि के संयोग जातकों के लिए वरदान से कम नहीं होगा। नौकरीपेशा के लिए समय बहुत अच्छा रहेगा, कोई खुशखबरी मिल सकती है। पदोन्नति के साथ वेतनवृद्धि के योग है। राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए समय अच्छा है। यात्रा पर जा सकते है। धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते है। भाग्य का साथ मिलेगा लेकिन करियर में कोई भी फैसला जल्दबाजी से ना लें।

वृषभ राशि : कुंभ राशि शनि सूर्य की युति का बनना जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आय में वृद्धि के साथ नए स्त्रोत खुलेंगे। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा ।अटके रुके कामों को गति मिलेगी।विदेश यात्रा के साथ संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे। नौकरी में पदोन्नति के साथ नई जिम्मेदारी मिल सकती है।सेहत अच्छी रहने वाली है। करियर और कारोबार में अपार सफलता मिल सकती है। निवेश से धनलाभ हो सकता है। विदेश में व्यापार है तो सफलता मिलेगी।आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News