Shash Mahapurush Rajyog : 2025 तक इन राशियों का गोल्डन टाइम, मिलेगा भाग्य का साथ, करियर में तरक्की, व्यापार में अपार धनलाभ

ज्योतिष के मुताबिकवर्तमान में शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 तक यही रहेंगे, ऐसे में शश राजयोग का निर्माण हुआ है यह 5 राशियों के लिए 2025 तक बेहद शुभ रहने वाला है । आईए जानते है शश महापुरुष राजयोग किन राशियों के लिए लकी साबित होगा..........

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog

Shash Mahapurush Rajyog  : ज्योतिष शास्त्र में न्याय के देवता शनि ग्रह का बड़ा महत्व है। शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, जिन्हें एक से दूसरी राशि में जाने के लिए करीब ढाई वर्ष का समय लगता हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल लग जाते है। वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 तक यही रहेंगे, जिससे शश राजयोग का निर्माण हुआ है ,जिसे पंचमहापुरुषों में से एक माना जाता है, ऐसे में 5 राशियों के लिए 1 साल सुनहरा रहने वाला है।आईए जानते हैं शनि के शश राजयोग बनने से किन राशियों को सबसे अधिक लाभ मिलेगा…

2025 तक इन 5 राशियों का गोल्डन टाइम

कुंभ राशि : 30 सालों बाद कुंभ में शनि का होना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। साल 2025 तक जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। समाज में मान- सम्मान मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। पार्टनरशिप में बिजनस करने वालों के लिए लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। सालभर भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा देखने को मिल सकता है। हर क्षेत्र में सफलता के साथ अपार धन लाभ मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों से निजात मिल सकती है।विदेश में व्यापार करने के साथ धन लाभ मिल सकता है।

तुला राशि : शनि द्वारा निर्मित शश राजयोग जातकों के लिए बेहद लकी साबिक हो सकता है।विदेश जाने का अवसर मिलेगा। छात्रों को विदेश में जाकर उच्च शिक्षा लेने का सपना पूरा हो सकता है।। संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। करियर में अपार सफलता मिलेगी। बिजनेस में भी जमकर मुनाफा कमाएंगे।कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। भाग्य का साथ मिलेगा।

मकर राशि : शश राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। जातकों को इस अवधि में विशेष लाभ मिल सकता है। गुरु के नक्षत्र में रहने से भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। वाहन, संपत्ति, भूमि, प्लांट आदि खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे। विदेश से धन लाभ के योग है। कोर्ट-कचहरी की समस्याओं से राहत मिल सकती है।

वृषभ राशि : शनि का अपनी मूल त्रिकोण राशि में रहना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित होने वाला है।वृषभ राशि के जातकों के लिए 2025 तक का समय सुनहरा रहेगा। जीवन में परेशानियों का अंत होगा और परिवार में सुखहाली आएगी।करियर में लाभ के अच्छे अवसर आपको मिलेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कारोबार में आपको तरक्की मिलेगी। जीवन शांति और सुकून से बीतेगा।

वृश्चिक राशि : शनि का मूल त्रिकोण राशि में रहना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। जातकों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है। अचल संपत्ति का लाभ मिल सकता है। इस अवधि में निवेश करना हितकारी सिद्ध हो सकता है। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल रहेगा। पदोन्नति के साथ इंक्रीमेंट का लाभ मिल सकता है। बेरोजगारों को नौकरी के कई अवसर मिल सकते हैं।

कैसे बनता है कुंडली में शश राजयोग

  • ज्योतिष के मुताबिक, जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है।
  • जब चंद्रमा, शनि और बुध ग्रह लग्न या केंद्र भाव में एक साथ या परस्पर दृष्टि से होकर स्थित होते हैं तो यह योग बनता है।
  • जब चंद्रमा और शनि ग्रह लग्न या केंद्र भाव में एक साथ या परस्पर दृष्टि से होकर स्थित होते हैं तो यह योग बनता है।
  • जिन जातकों की कुंडली में यह राजयोग होता है उसकी धन और शौहरत में वृद्धि होती है।व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है। आर्थिक संसाधनों में वृद्धि होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News