Rajyog 2024 : 30 साल बाद एक साथ 2 बड़े राजयोग, बदलेगी 4 राशियों की किस्मत, 19 मई से गोल्डन टाइम, व्यापार-करियर-नौकरी में तरक्की

ज्योतिष के मुताबिक, मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है और यह बेहद चमत्कारिक योग माना जाता है। मालव्य राजयोग शुक्र से संबंधित है। वही जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो तो शश राजयोग बनता है।

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar 2024

Shash And Malavya Rajyog: वैदिक ज्योतिष मुताबिक हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते है जिससे शुभ योग और राजयोग का निर्माण करते हैं। जिसका प्रभाव सीधे तौर पर राशियों, मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है।वर्तमान में न्याय के देवता शनि अपनी स्वराशि कुंभ में संचरण कर रहे हैं और वहीं 19 मई को दैत्यों के गुरू शुक्र देव अपनी स्वराशि वृषभ में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिससे 30 साल बाद शश और मालव्य राजयोग का निर्माण होगा, जो 4 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा। खास बात ये है कि शनि अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 तक यही रहेंगे।आइए जानते हैं ये लकी राशियां कौन सी हैं…

इन राशियों को 2 राजयोग का मिलेगा विशेष लाभ

वृषभ राशि : शश और मालव्य राजयोग का बनना जातकों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है। व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है। करियर से जुड़े कई बड़े फैसले ले सकते है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आय में वृद्धि होगी और आय के नए नए स्त्रोत खुलेंगे। नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं को गुड न्यूज मिल सकती है। बिजनेस में खूब धन कमाने के अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा को वेतनवृद्धि के साथ पदोन्नति मिल सकती है। विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। किस्मत का साथ मिलेगा। परिवार का साथ मिलेगा।

सिंह राशि : शश और मालव्य राजयोग का निर्माण जातकों के लिए शुभ साबित हो सकती है। नौकरी में नए अवसरों के साथ पदोन्नति और वेतनवृद्धि के प्रबल योग है। नया बिजनेस शुरू करने के लिए समय उत्तम रहेगा। धनलाभ की प्राप्ति होगी। व्यापारियों के व्यापार का विस्तार हो सकता है ।समाज में मान सम्मान मिलेगा। अविवाहितों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते है।कारोबारियों को बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है। हर कार्य में सफलता मिलेगी। लंबे समय से रुका हुआ धन वापस मिलेगा।

कुंभ राशि : 30 सालों बाद कुंभ में शनि का होना और शश राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। साल 2025 तक जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। समाज में मान- सम्मान मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। पार्टनरशिप में बिजनस करने वालों के लिए लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों से निजात मिल सकती है।विदेश में व्यापार करने के साथ धन लाभ मिल सकता है।आर्थिक स्थि‍ति सुधरेगी। कोई नया वाहन या प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं। रियल एस्‍टेट के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा।

मकर राशि : शश और मालव्य राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। जातकों को इस अवधि में विशेष लाभ मिल सकता है। गुरु के नक्षत्र में रहने से भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। वाहन, संपत्ति, भूमि, प्लांट आदि खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे। विदेश से धन लाभ के योग है। कोर्ट-कचहरी की समस्याओं से राहत मिल सकती है।आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नौकरीपेशा को प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है।

कैसे बनता है कुंडली में मालव्य/शश राजयोग

  • ज्योतिष के मुताबिक, जब शनि लग्न भाव से या चंद्र भाव से केंद्र भाव पर हो यानि शनि देव यदि किसी कुंडली में लग्न अथाव चंद्रमा से 1, 4, 7 या 10वें स्थान में तुला, मकर या कुंभ राशि में विराजमान हो तो ऐसी कुंडली में शश योग का निर्माण होता है। जिन जातकों की कुंडली में यह राजयोग होता है उसकी धन और शौहरत में वृद्धि होती है।व्यक्ति राजाओं जैसी जिंदगी जीता है। आर्थिक संसाधनों में वृद्धि होती है।
  • ज्योतिष के मुताबिक, मालव्य योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना जाता है और यह बेहद चमत्कारिक योग माना जाता है। मालव्य राजयोग शुक्र से संबंधित है, जिस भी जातक की कुंडली में शुक्र लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित है अर्थात शुक्र यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में वृष, तुला अथवा मीन राशि में स्थित है तो कुंडली में मालव्य राजयोग बनता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News