शश राजयोग 2024 : इन 3 राशियों पर बरसेगी शनि की विशेष कृपा, खुलेंगे भाग्य के नए द्वार, नौकरी-कारोबार में बड़ी तरक्की

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि जब अपनी स्वराशि मकर या कुंभ में हो या फिर अपनी उच्च राशि तुला राशि से होकर कुंडली के केंद्र भाव में स्थित हो, तो इस योग का निर्माण होता है।वर्तमान में शनि कुंभ राशि में विराजमान है, जिससे शश राजयोग बन गया है, जो 3 राशियों को 2025 तक विशेष फल प्रदान करेगा।

astrology

Shash Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में न्याय के देवता शनि ग्रह का बड़ा महत्व माना जाता है। शनि सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलने वाले ग्रह हैं, जिन्हें एक से दूसरी राशि में जाने के लिए करीब ढाई वर्ष का समय लगता हैं, इसलिए एक ही राशि में दोबारा आने में शनि को 30 साल लग जाते है। वर्तमान में शनि मूल त्रिकोण राशि कुंभ में विराजमान है और 2025 तक यही रहेंगे, जिससे शश राजयोग का निर्माण हुआ है जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है।हाल ही में शनि ने गुरु के नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद में प्रवेश किया है जो 3 अक्तूबर 2024 तक इसी में रहेंगे, ऐसे में गुरु के नक्षत्र पूर्वाभाद्रपद में शनि का आना भी शुभ माना जा रहा है।

शश राजयोग से 3 राशियों पर बरसेगी शनि की कृपा

मकर राशि : शश राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा। कार्यों में सफलता हासिल करेंगे। जातकों को इस अवधि में विशेष लाभ मिल सकता है। गुरु के नक्षत्र में रहने से भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। वाहन, संपत्ति, भूमि, प्लांट आदि खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का मौका मिल सकता है। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे। विदेश से धन लाभ के योग है। कोर्ट-कचहरी की समस्याओं से राहत मिल सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)