Shukra Gochar: शुक्र की चाल का कमाल, 31 मार्च से शुरू होगा इन 5 राशियों का गोल्डन टाइम, 26 दिनों तक रहेगी मौज, चमकेगा भाग्य

31 मार्च को शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे। इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानें किन-किन राशियों के लिए यह गोचर शुभ रहेगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Shukra gochar

Shukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र का विशेष महत्व होता है। शुक्र दैत्यों के गुरु हैं, इन्हें वृषभ राशि का स्वामी माना जाता है। शुक्र को लग्जरी, धन, यश, संपत्ति, रूप-सौंदर्य, आकर्षण, व्यवसाय, प्रेम और भौतिक सुख सुविधाओं का कारक माना जाता है। यह ग्रह हर 26 दिन में अपनी चाल बदलता है। 31 मार्च को शुक्र राशि परिवर्तन करेंगे। मीन राशि में गोचर करके सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करेंगे। ऐसी पांच राशियाँ हैं जिनके लिए शुक्र का यह गोचर वरदान के समान होगा। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों ही काफी बेहतर होने वाली है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। रिश्तों में मधुरता आएगी। धन संचय होगा। कारोबारियों और नौकरी पेशा लोगों के लिए यह समय बहुत शुभ है। आय भी वृद्धि होगी । प्रमोशन के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों की से कार्य क्षेत्र से जुड़ी इच्छा पूरी होगी। सफलता के प्रबल योग बन रहे हैं। भाग्य का साथ मिलेगा। धन और संपत्ति में वृद्धि होगी। वेतन में इजाफा हो सकता है। कारोबार में लाभ होगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को करियर में लाभ होगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। तरक्की के नए अवसर मिल सकते हैं। विदेश जाकर काम करने का अवसर मिलेगा। वरिष्ठ अधिकारी आपकी प्रशंसा करेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा वैवाहिक जीवन सुखमय होगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों पर भी शुक्र की विशेष कृपा बरसने वाली है। लाभ धन लाभ के योग बन रहे हैं। किताबों में में आपकी रुचि  बढ़ेगी। भूमि और संपत्ति खरीदने के लिए यह समय अनुकूल है। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

कुम्भ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह गोचर वरदान के समान होगा। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। करियर से जुड़ी अच्छी खबर मिलेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। इच्छाओं की पूर्ति होगी। प्रेमियों के लिए समय शुभ है। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News