बुधादित्य-शुक्रादित्य राजयोग से ये राशियां होंगी मालामाल, मिलेगा भाग्य का साथ, नौकरी-व्यापार में तरक्की, बढ़ेगा मान सम्मान

सूर्य बुध और शुक्र की युति से शुक्रादित्य बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा जातकों को खुशखबरी मिल सकती है।

Pooja Khodani
Published on -
rajyog 2024

Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर एक ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता है, इस दौरान 2 ग्रहों के एक राशि में साथ आने से युति और राजयोग का निर्माण होता है। इसी कड़ी में आज 16 अगस्त को ग्रहों के राजा सूर्य के सिंह राशि में गोचर से शुक्रादित्य और बुधादित्य राजयोग बनने जा रहा है, क्योंकि ग्रहों के राजकुमार बुध और दैत्यों के गुरू शुक्र पहले से ही सिंह राशि में विराजमान है।

जानिए बुधादित्य/ शुक्रादित्य राजयोग के बारें में

  • वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है।
  • जब कुंडली में सूर्य और शुक्र दोनों ग्रह एक साथ एक राशि में मौजूद हो तो शुक्रादित्य राजयोग बनता है।जब किसी व्यक्ति की कुंडली में यह राजयोग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

राजयोग से मिलेगा इन राशियों को लाभ

सिंह राशि : सूर्य बुध की युति और राजयोग का बनना लाभप्रद सिद्ध हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा जातकों को खुशखबरी मिल सकती है। आप नया काम शुरु कर सकते हैं। साथ ही शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन लाभ हो सकता है। विदेश से आपको काफी लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी। नया निवेश से भी बेहद लाभकारी सिद्ध होगा। कारोबारियों को नई बिजनेस नीति का लाभ प्राप्त होगा।कारोबारियों को नई बिजनेस नीति का लाभ प्राप्त होगा।

तुला राशि : बुध सूर्य युति और बुधादित्य राजयोग लाभकारी साबित हो सकता है ।आय में बढ़ोतरी हो सकती है, आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं। निवेश से लाभ के योग बनेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी से लाभ के योग बन रहे हैं।व्यापारियों को कोई बड़ी व्यवसाय़िक डील हो सकती है। बिजनेस में तरक्की के साथ धनलाभ के प्रबल योग है। आत्मविश्वास में वृद्धि देखने को मिलेगी। करियर में तरक्की के योग हैं जिससे आपको खूब सारा धन मिलेगा। भाग्य का अच्छा साथ मिलने से धन दौलत में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा जातक जॉब बदलकर ऊंचे पद पर जा सकते हैं। पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा।

मेष राशि : जातकों के लिए बुधादित्य राजयोग काफी लाभकारी होगा। हर क्षेत्र में सफलता पाएंगे। करियर में तरक्की मिलेगी।बिजनेस में भी अधिक लाभ के साथ नए निवेश करने से फायदा होगा। करियर और कारोबार में तरक्की के अच्छे अवसर मिलेंगे।बेरोजगार और नौकरीपेशा को कोई गुड न्यूज मिल सकती है।परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों का सहयोग मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।भाग्य का साथ मिलेगा।त्रिग्रही, शुक्रादित्य और बुधादित्य योग से जातकों के आत्मविश्वास और साहस में वृद्धि होगी। संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि होगी।सूर्य देव, बुध देव के साथ ही मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होगा

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News