Surya Grahan 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण चमकाएगा इन 5 राशियों का भाग्य, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता, बढ़ेगी इनकम

चैत्र नवरात्रि से पहले साल का पहला सूर्य ग्रहण लगेगा। सभी राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। आइए जानें किन-किन राशियों के लिए यह सूर्य ग्रहण शुभ रहेगा?

surya grahan 2024

Surya Grahan 2024: सनातन धर्म में सूर्य ग्रहण का बड़ा धार्मिक महत्व होता है। जब चंद्रमा पृथ्वी और सूर्य के बीच बीच से गुजरता है तब सूरज की रोशनी धरती पर नहीं पहुँच पाती। इस घटना को सूर्य ग्रहण कहा जाता है। इस घटना को शुभ नहीं नहीं माना जाता है। लेकिन सभी राशियों पर इसका नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। साल का पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल को लगने जा रहा है। वहीं दो दिन बाद ही चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होगी। ऐसी 5 राशियाँ हैं, जिनके लिए सूर्य ग्रहण शुभ साबित होगा। जातकों का भाग्योदय होगा। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल का पहला सूर्य ग्रहण शुभ रहेगा। धन लाभ के योग बन रहे हैं।  नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। इनकम में बढ़ोत्तरी होगी। घर-परिवार में खुशहाली आएगी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"