अंक शास्त्र में बहुत भाग्यशाली मानी गई है ये 4 जन्मतिथि, करोड़ों की संपत्ति कमाती हैं इन तारीखों में जन्मी लड़कियां

जब भी हमें किसी व्यक्ति के जीवन और भविष्य की जानकारी प्राप्त करनी होती है हम ज्योतिष का सहारा लेते हैं। ज्योतिष राशि और ग्रहों पर काम करता है लेकिन जन्मतिथि भी व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ बताने का काम करती है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology Horoscope

Numerology: हमारे आसपास यह हमारे जीवन से जुड़ी जितनी भी चीज हैं। वह हमारे जीवन व्यक्तित्व और भविष्य पर सेहरा असर डालने का काम करती है। हमारे जन्म का समय, राशि, हमारी पसंद सब कुछ जीवन और भविष्य को तय करने का काम करती है। जब भी व्यक्ति को अपने जीवन में भविष्य के बारे में जानकारी निकालना होती है तो वह ज्योतिष का सहारा लेता है। ज्योतिष में ऋषियों और ग्रहों के आधार पर गणना की जाती है लेकिन राशि के अलावा अंक शास्त्र के माध्यम से भी व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है।

अंक शास्त्र व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य की जानकारी देता है। यह जानकारी जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर प्राप्त किए गए मूलांक के आधार पर निकाली जाती है। यह मूलांक सीधे-सीधे नौ ग्रहों से जुड़े होते हैं और हर अंक का संबंध किसी न किसी ग्रह से होता है। आज हम आपको लकी डेट ऑफ बर्थ बताते हैं जो लड़कियों के लिए बहुत शुभ मानी गई है।

मूलांक 3 (Numerology)

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 3 कहलाता है। जब आप इन तरीकों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर तीन ही मिलेगा। इसी तरह से हर तारीख को एकल अंक आने तक जोड़ने पर जो अंक आता है, वही मूलांक कहलाता है और यह हमेशा एक से नौ के बीच होते हैं।

बृहस्पति है स्वामी

जिन लोगों का जन्म महीने की इन 4 तारीखों को हुआ है उनका स्वामी ग्रह बृहस्पति है। दरअसल मूलांक 3 का प्रतिनिधित्व गुरु ग्रह करता है। ये ग्रह इन लोगों के जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करता है। इन पर हमेशा बृहस्पति की कृपा बनी रहती है।

होती हैं भाग्यवान

मूलांक 3 की लड़कियों की बात करें तो अंक ज्योतिष में इन्हें बहुत ही भाग्यवान बताया गया है। जीवन के हर मोड़ पर भाग्य उनका भरपूर सहयोग करता है और इन्हें कभी भी परेशानी में नहीं पड़ने देता।

नहीं होती पैसों की कमी

इन तारीखों में जन्मी लड़कियों को जीवन में कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता। काम बड़े से बड़ा क्यों ना हो उनके पास हमेशा पैसों की व्यवस्था हो जाती है। यह सुख समृद्धि से भरा जीवन गुजारती हैं।

बनती हैं अकूट संपत्ति की मालकिन

इन तारीखों में जन्मी लड़कियां बृहस्पति के प्रभाव की वजह से काफी बुद्धिमान होती हैं। अपनी बुद्धिमानी के बल पर यह उच्च शिक्षा हासिल करती हैं और करियर में भी इन्हें ऊंचा मुकाम मिलता है। अपनी सफलता के दम पर यह खूब सारी धन दौलत और प्रॉपर्टी कमाती हैं। एक समय ऐसा आता है जब यह करोड़ की संपत्ति की मालकिन बन जाती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News