अमीर बना देंगे ये 5 ज्योतिष उपाय, बनी रहेगी बरकत, होगा धन लाभ

हर व्यक्ति अपने जीवन में खुशहाली और समृद्धि चाहता है। अगर आप भी सुख समृद्धि के साथ जीवन गुजारना चाहते हैं तो कुछ ज्योतिष उपाय अपना सकते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: ज्योतिष का हमारे जीवन में एक महत्वपूर्ण स्थान है। हम अपने रोजमर्रा के जीवन में जो भी चीज करते हैं कहीं ना कहीं इसका संबंध ज्योतिष से जरूर होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि हम जो भी शुभ काम करते हैं या हमारे दिनचर्या में जो भी चीज शामिल होती है वह हम ज्योतिष की दृष्टि से देखकर ही करते हैं।

सूर्य को जल चढ़ाना, तुलसी पर जल अर्पित करना हो या भगवान की पूजन इन सभी में ज्योतिष नियमों का खासतौर पर ध्यान रखा जाता है। हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि चाहता है। यही कारण है कि वह धर्म के मार्ग पर आगे बढ़ते हुए कुछ उपाय अपनाता है।

हर व्यक्ति ये चाहता है की माता लक्ष्मी उसे पर प्रसन्न रहे और उसके घर में हमेशा सुख समृद्धि का वास हो। अगर आप भी यही चाहते हैं तो आपको अपने घर में कुछ ऐसी चीज रखनी चाहिए जो सुख समृद्धि को आकर्षित करती है। चलिए आप जानते हैं की मुख्य द्वार पर किन चीजों का उपयोग करना चाहिए जिससे समृद्धि आकर्षित होती है।

तुलसी का पौधा

अगर व्यक्ति अपने घर के मुख्य द्वार पर तुलसी का पौधा लगता है तो उसके घर में सुख समृद्धि का वास होता है। तुलसी का पौधा माता लक्ष्मी को प्रिय होता है और कहा जाता है कि इस पौधे में माता का वास होता है। तुलसी लगाने से माता लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

कलश

घर के दरवाजे पर अगर कलश स्थापित कर दिया जाता है तो संपन्नता हमेशा बनी रहती है। कलश का अर्थ संपन्नता होता है। यह शुक्र और चंद्रमा का प्रतीक है जो व्यक्ति के जीवन में वैभव और सुख समृद्धि लेकर आते हैं।

बंदनवार

बंदनवार आमतौर पर हम त्योहारों के समय अपने घर पर लगाते हैं। लेकिन नियमित तौर पर भी बंदनवार घर पर लगाया जा सकता है। इसे लगाने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है और माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

सूर्य मंत्र

घर के मुख्य द्वार पर सूर्य यंत्र लगाना काफी शुभ माना गया है। अगर मुख्य द्वार पर ना लगाएं तो आप इसे घर में भी रख सकते हैं। इस घर में लगाने से धन दौलत प्राप्त होती है।

गणेश लक्ष्मी प्रतिमा

व्यक्ति को अपने घर में श्री गणेश और माता लक्ष्मी की प्रतिमा रखना चाहिए। ये काफी शुभ होता है। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं टिक पाती और सकारात्मक का वास होता है। नियमित इनके पूजन अर्चन से सुख समृद्धि और वैभव प्राप्त होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News