Astro Tips: कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत बनाएंगे ये ज्योतिष उपाय, हर क्षेत्र में मिलेगी तरक्की

सूर्य ग्रहों का राजा होता है। अगर कुंडली में इसकी स्थिति कमजोर होती है तो व्यक्ति कई तरह की परेशानियों का सामना करता है। चलिए आज हम आपको सूर्य की स्थिति मजबूत बनाने के कुछ ज्योतिष उपाय बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति अपने जीवन में जिन भी परिस्थितियों का सामना करता है। वह ग्रह नक्षत्र की स्थिति की वजह से उत्पन्न होती है। अगर जीवन में सब कुछ शुभ चल रहा है इसका यह मतलब है की कुंडली में मौजूद ग्रह आपको शुभ फल देने का काम कर रहे हैं। वहीं अगर ग्रह नक्षत्र की स्थिति बिगड़ती है तो व्यक्ति का जीवन उथल-पुथल होने लगता है।

सूर्य ग्रह के राजा है और अगर कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर होती है तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सूर्य व्यक्ति की यश, कीर्ति और मान सम्मान का कारक होता है। अगर कुंडली में इसकी स्थिति खराब हो जाए तो पद प्रतिष्ठा को क्षति पहुंच सकती है। ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जिसमें व्यक्ति की हर परेशानी का समाधान दिया गया है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताते हैं जो कुंडली में सूर्य की स्थिति को मजबूत करेंगे।

ऐसे मजबूत बनाएं सूर्य

पिता और ससुर से संबंध

अगर आप कुंडली में अपने सूर्य ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं तो इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। बस आपको अपने पिता और ससुर से ज्यादा बातचीत करनी होगी। जिन लोगों का अपने पिता और ससुर के साथ संबंध मजबूत होता है उनके सूर्य की स्थिति मजबूत रहती है।

बड़ों का आशीर्वाद

हम काफी लंबे समय से यह सुनते आए हैं कि जिस व्यक्ति के जीवन में बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद रहता है। वह खूब तरक्की और सफलता हासिल करता है। अगर आप भी अपने जीवन में सुख समृद्धि चाहते हैं तो आपको बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद हमेशा लेना चाहिए। ज्योतिष के मुताबिक बड़ों का आशीर्वाद हमारे ऊपर आई बड़ी से बड़ी परेशानी को टाल देता है।

ना करें बुराई

कुछ लोगों में बुराई करने की आदत होती है। वह सामने से तो अच्छे रहते हैं लेकिन पीछे दूसरों की बुराई करते हैं। ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए क्योंकि जो व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति की पीठ पीछे बुराई करता है उसके सूर्य की स्थिति कमजोर होती है।

गुड़ का दान

अगर आप अपने सूर्य ग्रह की स्थिति को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको रविवार के दिन गुड़ का दान करना चाहिए। यह दान आपको किसी गरीब को करना है। ऐसा करने से सूर्य ग्रह की स्थिति कुंडली में मजबूत होने लगती है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News