सितंबर से बदलेगी इन राशियों की किस्मत, पैसा-पदोन्नति और सक्सेस के प्रबल योग, राजयोग का भी लाभ

सितंबर के महीने में सूर्य, बुध समेत तीन बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने वाला है, जिसमें सबसे पहले व्यापार के दाता बुध ग्रह 4 सितंबर को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे।आईए जानते सितंबर में और कौन-कौन से बड़े ग्रह अपनी चाल में परिवर्तन करने वाले है

Pooja Khodani
Published on -
sawan grah gochar

September Grah Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन और देश- दुनिया पर देखने को मिलता है।इसी क्रम में सितंबर माह में एक बार फिर ग्रहों का महागोचर होने वाला है, इस दौरान सूर्य, बुध, शुक्र ग्रह गोचर करेंगे।

खास बात ये है कि सितंबर में ग्रहों के राजकुमार बुध 2 बार अपनी चाल बदलेंगे।इन ग्रहों के गोचर से त्रिग्रही, बुधादित्य और मालव्य, भद्र राजयोग का निर्माण होगा, जिसका असर कई राशियों पर देखने को मिलेगा।

सितंबर में ग्रहों का महागोचर

  • बुध गोचर : ग्रहों के राजकुमार बुध देव 4 सितंबर को कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में गोचर करेंगे और 23 सितंबर तक रहेंगे। ग्रहों के राजकुमार बुध देव 14 सितंबर को पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे और 21 सितंबर तक विराजमान रहेंगे। बुध 23 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे, इससे भद्र राजयोग बनेगा। वही कन्या राशि में बुध सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग भी बनेगा।
  • सूर्य गोचर: 16 सितंबर को पिता आत्मा के कारक और ग्रहों के राजा ग्रह सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे। जहां शुक्र ग्रह के साथ सूर्य की युति बनेगी, क्योंकि 25 अगस्त को दैत्यों के गुरू शुक्र कन्या में गोचर कर चुके है, ऐसे में शुक्रादित्य राजयोग बनेगा।
  • शुक्र गोचर : 18 सितंबर को धन ऐश्वर्य के कारक शुक्र तुला राशि में जाएंगे , जिससे मालव्य राजयोग बनेगा।

सितंबर में चमकेगी इन राशियों की किस्मत

मेष राशि: सितंबर में एक साथ कई ग्रहों का गोचर और राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा।लंबे समय से अटके और रूके हुए पूरे होंगे। नौकरीपेशा को नई नौकरी मिल सकती है भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। बेरोजगारों को पसंद की नौकरी मिलेगी। उधार दिया हुआ धन वापस आएगा। धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों को सम्मान प्राप्त होगा। धन प्राप्ति होगी और कर्ज से मुक्ति मिलेगी, करियर में उन्नति मिलेगी।

कन्या राशि : ग्रहों के राशि परिवर्तन से जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। विदेश यात्रा के प्रबल संकेत हैं। नौकरीपेशा को नई नौकरी के अवसर मिल सकते है। पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिलने के योग है । कोई संपत्ति या वाहन खरीदने की आपकी इच्छा पूरी हो सकती है। भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा। कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने काम के चलते अच्छा मान-सम्मान मिल सकता है। आत्मविश्वास बढ़ेगा ।धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

सिंह राशि : ग्रहों का गोचर और राजयोग का निर्माण जातकों के लिए लकी साबित होग। नौकरीपेशा को कोई गुड न्यूज मिल सकती है। भाग्योदय और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। व्यापार में मुनाफा और विस्तार हो सकता है। कोर्ट-कचहरी में कोई वाद-विवाद पर जीत हासिल हो सकती है। वैवाहिक जीवन में सुखद पलों की प्राप्ति होगी।समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। संतान को लेकर टेंशन दूर होगी ।धन कमाने के खूब मौके मिलेंगे, जिससे आपके धन में वृद्धि होगी।जो लोग मीडिया या फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं उनको अच्छे बदलाव इस महीने देखने को मिलेंगे। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा।

तुला राशि: ग्रहों के गोचर से जातकों को हर क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। हर कार्य में सफलता का योग के है।पुराना अटका हुआ कार्य भी पूर्ण होगा।घर, जमीन या वाहन खरीद सकते हैं। ।हालांकि प्रॉपर्टी सम्बन्धी काम करते समय सावधानी बरतें वरना नुकसान हो सकता है।किसी पुराने मित्र से मिलने का योग बन रहा है।कार्य के सिलसिले से लंबी यात्रा पर जा सकते है। परेशानियों से मुक्ति मिल जाएगी। सेहत अच्छी रहेगी।निवेश से आपको अच्छा रिर्टन मिल सकता है। परिवार में इस पूरे माह सुख-शांति और उन्नति के योग होंगे।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News