प्यार में अनलकी लेकिन शादी के मामले में लकी, जानें कैसा होता है इन 4 तारीखों में जन्में लोगों का जीवन

हर व्यक्ति की राशि की तरह उसकी जन्मतिथि भी जीवन के बारे में जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology:

Numerology: ज्योतिष एक ऐसी विद्या है, जिसे हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। व्यक्ति को अपने जीवन से जुड़े हर पहली की जानकारी ज्योतिष के जरिए ही मिलती है। व्यक्ति को जब भी अपने जीवन में भविष्य के बारे में जानना होता है तो वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है।

ज्योतिष कई सारे भागों में विभाजित है। इनमें से एक भाग अंक शास्त्र भी है जो जन्म तिथि के अंकों के आधार पर व्यक्ति की जीवन के बारे में सभी तरह की जानकारी देता है। इसमें आंखों इसमें अंकों के जरिए व्यक्ति के व्यक्तित्व, जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। चलिए कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21 या 30 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंकों को एकल अंक आने तक जोड़ेंगे तो आपको उत्तर 3 ही प्राप्त होगा।

ब्रहस्पति का प्रभाव

मूलांक 3 के लोगों पर बृहस्पति ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है। बृहस्पति को सभी ग्रहों का स्वामी माना गया है। वो इन लोगों के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करते हैं।

होते हैं स्वाभिमानी

मूलांक 3 के लोगों की बात करें तो यह स्वाभिमानी किस्म के होते हैं। इन्हें कभी भी किसी के सामने झुकना पसंद नहीं होता। कभी भी किसी का एहसान लेना भी पसंद नहीं करते।

नहीं मानते हार

इस मूलांक के लोग वीर, साहसी शक्तिशाली और सहनशील होते हैं। यह जीवन के किसी भी मोड़ पर हार नहीं मानते और हमेशा प्रयत्न करते हैं। पढ़ने लिखने के मामले में यह अव्वल होते हैं और अन्य क्षेत्रों में भी सफलता हासिल करते हैं।

आर्थिक स्थिति

इस मूलांक के लोगों की आर्थिक स्थिति कुछ खास नहीं होती। इन्हें कई बार पैसों के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है।

ऐसे होते है रिश्ते

मूलांक 3 के लोगों के रिश्तों की बात करें तो उनकी प्रेम संबंध स्थाई नहीं रहते। प्रेम के मामले में इन्हें असफलता हाथ लगती है। हालांकि, शादी के मामले में यह लड़की होते हैं और उनका वैवाहिक जीवन सुखी होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News