Vastu Tips: वास्तु दोष दूर करने के लिए इस्तेमाल करें फिटकरी, अपनाएं वास्तु से जुड़े ये उपाय

Vastu Tips: अगर आप भी वास्तु दोष से परेशान है और इसे दूर करना चाहते हैं तो फिटकरी आपके काम आ सकता है। वास्तु दोष को दूर करने के लिए फिटकरी के उपाय बहुत कारगर माने गए हैं। आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में फिटकरी से जुड़े क्या उपाय बताए गए हैं।

Vastu Tips: अगर आप भी वास्तु दोष से परेशान है और इसे दूर करना चाहते हैं तो फिटकरी आपके काम आ सकता है। वास्तु दोष को दूर करने के लिए फिटकरी के उपाय बहुत कारगर माने गए हैं। दरअसल घर में नकारात्मक ऊर्जा की वजह से वास्तु दोष रहता है। जिसे दूर करने के लिए आप फिटकरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र में फिटकरी से जुड़े क्या उपाय बताए गए हैं।

वास्तु दोष दूर करने के लिए फिटकरी का इस्तेमाल

  • घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए आप एक कटोरी में कुछ फिटकिरी के टुकड़े रख दें। फिर इस कटोरी को घर के किसी ऐसे कोने में रख दें जहां किसी की भी नजर इस पर ना पड़े। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा धीरे-धीरे दूर होने लगती है। वहीं आप समय-समय पर फिटकरी बदलते भी रहें।
  • अगर आप मेहनत कर रहें है लेकिन आपको अपने काम, व्यापार या नौकरी में सफलता नहीं मिल पा रही है तो हो सकता है कि इसकी वजह वास्तु दोष हो। इसे दूर करने के लिए आपको एक काले कपड़े में फिटकरी का टुकड़ा बांध लेना है। फिर इसे घर या दुकान के मुख्य द्वार पर लटका देना है इससे वास्तु दोष दूर होता है।
  • अगर आपके घर में वास्तु दोष है तो इसका असर घर के सदस्यों की सेहत पर भी पड़ता है। जिस वजह से घर के लोग अक्सर बीमार रहने लगते हैं। इसके लिए आप घर में पोंछा लगाने वाले पानी में फिटकरी डालकर फिर इसी फिटकरी वाले पानी से घर पर पोंछा लगाएं। इससे वास्तु दोष दूर होता है और घर के लोगों का स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।
  • घर में नकारात्मकता दूर करने के लिए आप घर में खिड़की और दरवाजे के आसपास फिटकरी का टुकड़ा रख सकते हैं। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है। वहीं अगर घर में कलह-क्लेश रहता है तो शीशे की प्लेट में फिटकरी रख दें इसे हर महीने बदलते रहें। ऐसा करने से घर में शांति रहती है।
  • फिटकरी सिर्फ नकारात्मकता को दूर नहीं करती है बल्कि बुरी नजर से भी बचाती है। बुरी नजर से बचने के लिए आप फिटकरी का ताबीज पहन सकते हैं। वहीं बच्चों को इसकी ताबीज पहनाकर उन्हें बुरी नजर से बचाया जा सकता है। आप चाहे तो घर के मुख्य द्वार पर फिटकरी भी लटका सकते है इससे नकारात्मक ऊर्जा नहीं आती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News