Vastu Tips: किचन में भूलकर भी ना रखें ये चीजें लाती हैं आर्थिक परेशानी, अपनाएं वास्तु के ये उपाय

Vastu Tips: आपके किचन में रखी ये चीजें वास्तु दोष का कारण हो सकती है इसकी वजह से आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में अपनाएं वास्तु के ये उपाय।

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व होता है और इसलिए इसके नियम भी बताए गए है। घर में रखी हर एक चीज की एक निश्चित दिशा होती है अगर उसे ठीक दिशा में रखा जाए तो घर में बरकत होती है। किचन में भी वास्तु के नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है। अगर आप भी किचन में ये गलतियां करती है तो सावधान हो जाएं क्योंकि ये आर्थिक परेशानियों का कारण बन सकते है। किचन में रखी कुछ चीजें से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है जिस वजह से आप आर्थिक तंगी से जूझ सकते है।

टूटे-फूटे बर्तन ना रखें

वास्तु के अनुसार किचन में टूटे-फूटे या खाली बर्तन नहीं रखने चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है। इसके साथ ही ग्रहों की स्थिति पर टूटे हुए बर्तनों का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और धन हानि के योग बनते हैं। यही वजह है कि घर में टूटे बर्तनों को ना रखने की सलाह दी जाती हैं।

किचन को रखें साफ

घर हो या घर का किचन उसे हमेशा साफ और सुरक्षित रखना चाहिए। ध्यान रहे कि किचन में कभी भी डस्टबिन न रखें। वहीं रोजाना किचन का कचरा बाहर फेंके और उसे साफ रखें। घर में या किचन में गंदगी रहने से नकरात्मक ऊर्जा आती है साथ ही मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है।

टूटे हुए नल ठीक कराएं

नल से टपकता पानी वास्तु में अशुभ माना गया है। अगर आपके भी किचन के नल से पानी टपकता रहता है तो इसे तुरंत ठीक करा लें। दरअसल नल से टपकता पानी धन की बर्बादी का प्रतीक होता है। ये आपके घर में आर्थिक तंगी का कारण भी बन सकता है।

खाने की बर्बादी

भोजन की बर्बादी को एक अशुभ लक्षण माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार भोजन की बर्बादी से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है। जिस वजह से घर में धन हानि हो सकती है इसीलिए सिर्फ उतना ही भोजन बनाएं जितना की जरूरत हो व्यर्थ में खानो को बर्बाद ना करें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News