Vastu Tips: शीशे से जुड़ी ये गलतियां पड़ सकती हैं भारी, अपनाएं वास्तु के ये उपाय, दूर होगी समस्या

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व है अगर आपके घर में चीजें वास्तु के नियमों के अनुसार है तो इससे घर में सकरात्मक ऊर्जा का संचार होता है। वहीं ये वास्तु संबंधी दोष को भी दूर करते हैं।

Vastu Tips: आपके घर में रखी चीजें यदि वास्तु के नियमों के अनुसार है तो इससे घर में खुशहाली आती है। दरअसल वास्तु शास्त्र के हर चीज का खास महत्व होता है और इसके लिए उपाय भी बताएं गए है। वास्तु शास्त्र में शीशे को लेकर भी कुछ खास नियम बताए गए हैं। शीशा न सिर्फ आपको आपका प्रतिबिंब दिखाता हैं, बल्कि यह घरों को सजाने में भी काम आता हैं। लेकिन इससे जुड़ी कुछ गलतियां आपके जीवन को प्रभावित कर सकती हैं। आइए जानते है वास्तु के अनुसार शीशा लगाते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

घर में ना रखें टूटा शीशा

अपने घर में गलती से भी टूटा हुआ शीशा नहीं रखें। दरअसल टूटा हुआ शीशा नकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। वहीं घर में इसे रखने से दुर्भाग्य और कलह होती है। इसलिए अगर शीशा टूट गया है तो उसे फेंक दें।

दरवाजे के सामने ना लगाएं

भूलकर भी शीशे को कभी बेड या दरवाजे के ठीक सामने नहीं रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार बिस्तर के सामने लगा शीशा अशुभ माना जाता है। इसे दरवाजे के ठीक सामने लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है।

सीढ़ियों के सामने लगाने से बचें

शीशे को शौचालय के पास रखने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है. दर्पण को कभी भी सीढ़ियों के सामने नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में अशांति और अस्थिरता का माहौल पैदा होता है.

शीशे के आकार का रखें ध्यान

जब भी आप घर में शीशा लगा रहें तो तो इसके आकार का हमेशा ध्यान रखें। शीशा हमेशा कमरे के आकार के अनुरूप ही होना चाहिए। घर में बहुत बड़ा या बहुत छोटा शीशा कमरे में असंतुलन पैदा कर सकता है। इसके साथ ही ये भी ध्यान रखें कि शीशा ऐसा हो जिसमें आपका पूरा प्रतिबिंब दिखाई दे।

शीशे को हमेशा साफ रखें

वास्तु में साफ सफाई पर बहुत ध्यान दिया गया है। घर में लगे शीशे को भी हमेशा साफ रखना चाहिए। घर में टूटा या फिर गंदा शीशा रखने से घर में दरिद्रता आती है। इसके साथ ही नकरात्मक ऊर्जा भी पैदा हो जाती है।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

Other Latest News