Vastu Tips: बार-बार बिगड़ जाते हैं बनते हुए काम, घर में जरूर रखें ये पौधे, सौभाग्य और समृद्धि का होता है आगमन

Vastu Tips: पौधे घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए एक शानदार तरीका हैं। वास्तु के अनुसार पौधे लगाकर आप अपने घर में खुशी, समृद्धि और शांति का माहौल बना सकते हैं।

lucky plants

Vastu Tips: सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का विशेष महत्व। कुछ लोग वास्तु शास्त्र के बताए गए हर नियमों का पालन करते हैं वहीं कुछ लोग पालन नहीं कर पाते हैं। जाने अनजाने में हम वास्तु शास्त्र की कुछ बातों को ध्यान नहीं रखते हैं जिस वजह से जीवन में वास्तु दोष आता है। जब जीवन में सब कुछ अच्छा करने के बाद भी खुद के साथ अच्छा नहीं होता है या लाख कोशिश करने के बाद भी मेहनत का फल नहीं मिलता है तो इसके पीछे वास्तु दोष कारण हो सकता है। वास्तु दोष हटाने के लिए कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ पौधों को बहुत ही शुभ माना जाता है। प्राचीन काल से, पौधों को घर में लाए जाने वाले सकारात्मक ऊर्जा और शांति के लिए जाना जाता है। वास्तु शास्त्र में भी पौधों का विशेष महत्व है, और कुछ पौधों को घर में लाने से समृद्धि, खुशी और सफलता प्राप्त होती है। अगर आप भी जीवन की तमाम परेशानियों को दूर करना चाहते हैं, तो अपने घर में इन पौधों को जरूर लगाएं।

वास्तु के अनुसार घर में लगाने के लिए कौन-कौन से पौधे माने जाते हैं शुभ

1. मनी प्लांट
money plant

यह पौधा धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इसे घर के दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना शुभ होता है।मनी प्लांट को एक भाग्यशाली पौधा माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह घर में सौभाग्य और समृद्धि लाता है। मनी प्लांट को अक्सर फेंग शुई में भी इस्तेमाल किया जाता है, जो सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए एक चीनी अभ्यास है।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।