Vastu Tips: घर में रखें सूर्य यंत्र, चमक उठेगा आपका भाग्य, नौकरी और व्यपार में मिलती है मनचाही तरक्की

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्य यंत्र को घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है। दरअसल सूर्य यंत्र को सूर्य की ऊर्जा से जोड़कर देखा जाता है इसमें सूर्य ग्रह की सभी विशेषताएं होती हैं। आइए जानते है सूर्य यंत्र से आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है।

Saumya Srivastava
Published on -

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार सूर्य यंत्र का विशेष महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्र में सूर्य नवग्रहों का राजा है। कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से व्यक्ति जीवन में बहुत तरक्की करता है। इससे व्यक्ति ना सिर्फ पैसे कमाते है बल्कि उसका समाज में मान सम्मान भी बढ़ता है। वहीं वास्तुशास्त्र में सूर्य यंत्र को सूर्यदेव की इन्हीं विशेषताओं से जोड़कर देखा जाता है। घर में इसे रखने से कई लाभ होते है। वहीं आपको नौकरी और व्यापार में उन्नति मिलती है।

​सूर्य यंत्र से मजबूत होता है भाग्य​

कई बार ऐसा होता है जब आप मेहनत तो बहुत करते है लेकिन, उसका लाभ आपकी उम्मीद के अनुसार नहीं मिलता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप सूर्य यंत्र का इस्तेमाल करना शुरु कर दें। अपने घर में सूर्य यंत्र जरूर रखें इसके साथ ही इसकी पूजा भी करें। इससे आपका सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है।

नौकरी में तरक्की के लिए सूर्य यंत्र​

आप नौकरी कर रहे है लेकिन, मेहनत के बावजूद आपको नौकरी में तरक्की नहीं मिल पा रही है, तो आप सूर्य यंत्र का इस्तेमाल करना शुरु कर दें। इसके लिए आप अपने घर की स्टडी टेबल या पूजा घर में सूर्य यंत्र जरूर रखें। वहीं हर रोज ऑफिस जाने से पहले सूर्य यंत्र की पूजा करके ही निकलें इससे आपको नौकरी में तरक्की जरूर मिलेगी।

बिजनेस में फायदा के लिए सूर्य यंत्र​

आप भी अगर नया बिजनेस शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको सूर्य यंत्र का प्रयोग करना चाहिए। इसे उस जगह पर रखें जहां पर आपका ऑफिस है या फिर आपके बिजनेस से जुड़े पेपर या चीजें रखीं हैं। वहीं, रोज सुबह काम शुरू करने से सबसे पहले सूर्य यंत्र की पूजा जरूर करें। इससे आपको नया बिजनेस शुरु करने में फायदा मिलेगा।

(डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News