Vastu Tips: करियर में सफलता पाने के लिए करें ये काम, अपनाएं ये आसान वास्तु के उपाय

Vastu Tips: अगर आप भी करियर में सफलता पाने चाहते हैं तो आपको वास्तु से जुड़े इन नियमों का ध्यान रखना होगा। इन उपाय को करने से आपकी नौकरी से जुड़ी समस्याएं जल्द दूर हो जाती हैं।

Vastu Tips: ऐसा कई बार होता हैं जब आप पूरी मेहनत से काम करते हैं लेकिन आपको उसके अनुरूप सफलता नहीं मिलती हैं। इसकी एक वजह वास्तु से जुड़े दोष भी हो सकते हैं। इसलिए अगर आप करियर में सफलता पाना चाहते हैं तो आपको वास्तु से जुड़े इन नियमों का ध्यान रखना होगा। इन उपाय को करने से आपकी नौकरी से जुड़ी समस्याएं जल्द दूर हो जाती हैं।

करियर में सफलता दिलाते हैं ये वास्तु टिप्स

  • घर का उत्तर दिशा को कुबेर की दिशा माना जाता है। इसलिए अगर आपको नौकरी में दिक्कत हो रही है तो आप घर की उत्तर दिशा की दीवार पर एक बड़ा शीशा लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि यह शीशा इतना बड़ा हो जिसमें आपका पूरा शरीर दिखाई दें। ऐसा करने से आपको नौकरी संबंधी दिक्कत दूर होती हैं।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का मध्य स्थान ब्रह्म का स्थान होता है। इसके साथ ही यह भगवान बृहस्पति का भी स्थान माना जाता है। अगर आपके जीवन में बृहस्पति की स्थिति मजबूत हो तो आपको करियर में खूब तरक्की मिलती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मध्य स्थान पर कोई भारी सामान रखें।
  • वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि नौकरी के लिए रुद्राक्ष धारण करना अच्छा माना जाता है। नौकरी में सफलता पाने के लिए आप एक मुखी, दस मुखी या ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण कर सकते हैं। वहीं इस बात का ध्यान रखें कि मांस-मदिरा का सेवन करने वालों को रुद्राक्ष नहीं धारण करना चाहिए।
  • वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि अपने सोने के कमरे में ज्यादा से ज्यादा पीले रंग का उपयोग करना बहुत शुभ होता है। ऐसी मान्यता है कि पीला रंग भगवान बृहस्पति और भगवान विष्णु को अत्यधिक पसंद हैं और इन दोनों देवताओं की कृपा प्राप्त होने से नौकरी में सफलता मिलती हैं।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News