शुक्र करेंगे अपनी राशि “वृषभ” में गोचर, चमक उठेगी इन 4 राशियों की किस्मत, बढ़ेगी इनकम, जीवन में आएगी खुशहाली

दैत्यों के गुरु शुक्र वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं। वृषभ राशि में जल्द ही शुक्र का गोचर होगा। आइए जानें इस गोचर का शुभ प्रभाव किन–किन राशियों पर पड़ेगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Shukra Gochar 2024

Venus Transit in Taurus, Shukra Gochar: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सभी नौ ग्रहों का विशेष महत्व होता है। इन ग्रहों के चाल में जब भी बदलाव होता है तो इसका असर राशियों पर पड़ता है। शुक्र को खुशहाली, ऐश्वर्य, विवाह, साहित्य, आनंद, जीवनसाथी, प्रेम इत्यादि का कारक माना जाता है। दैत्यों के गुरु शुक्र वृषभ राशि के स्वामी हैं।  शुक्र अपनी राशि में मई माह में प्रवेश करेंगे। इससे कई राशियों को लाभ होगा। आइए जानें किन-किन राशियों पर शुक्र गोचर का शुभ प्रभाव पड़ेगा:-

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को शुक्र के गोचर से लाभ होगा। करियर में सफलता मिलेगी। मनचाही नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। निवेश मुनाफा हो सकता है निवेश। अचानक धन की प्राप्ति होगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। मनचाही इच्छा पूरी हो सकती है। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कारोबार में लाभ होगा। करियर और कारोबार में लाभ होगा। भाग्य का साथ मिलेगा। आर्थिक लाभ के योग भी बन रहे हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को इस गोचर के कारण भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है। बिगड़े काम बनेंगे। अटका हुआ धन वापस मिलेगा। घर-परिवार का माहौल सुख-शांति से भरा रहेगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को यह गोचर धनवान बन सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। कारोबार का विस्तार और  मुनाफा होगा। किसी स्पेशल व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News