Holi Upay: होली पर जगाएं अपनी किस्मत, करें ये आसान टोटके, चमक उठेगा भाग्य

Holi Upay: होलिका दहन एक विशेष अवसर है जब आप अपनी किस्मत को बदल सकते हैं। इन उपायों को करके आप अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं और सुख-समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं।

भावना चौबे
Published on -
holi

Holi Upay: होलिका दहन, बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक, न केवल रंगों का त्यौहार है, बल्कि यह एक ऐसा समय भी है जब आप अपनी किस्मत को बदल सकते हैं। होली की रात कुछ सरल उपाय करके आप अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं, धन-धान्य, सुख-समृद्धि और सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

1. नींबू का उपाय

होलिका दहन के समय 7 नींबू लेकर उनमें 7 काली मिर्च और 7 लौंग चुभो लें। इन नींबूओं को होलिका दहन में जला दें। ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियां दूर होंगी और आपके जीवन में सकारात्मकता आएगी।

2. होलिका की राख

होलिका दहन के बाद थोड़ी सी राख लेकर उसे घर लाएं। इस राख को पानी में मिलाकर घर के मुख्य द्वार पर छिड़क दें। ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ेगा।

3. श्री सूक्त का पाठ और शक्कर की आहुति

होलिका दहन की रात श्री सूक्त का पाठ करें। पाठ के बाद शक्कर की आहुति दें। ऐसा करने से धन की देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी और आपके जीवन में धन-धान्य की वृद्धि होगी।

4. नारियल का उपाय

होलिका दहन के समय एक नारियल लेकर उस पर सिंदूर लगाएं। नारियल को होलिका दहन में जला दें।ऐसा करने से आपके जीवन में आने वाली बाधाएं दूर होंगी और आपको सफलता प्राप्त होगी।

5. पान का उपाय

होलिका दहन के बाद एक पान का पत्ता लेकर उस पर सुपारी, लौंग और इलायची रखें। पान के पत्ते को लाल कपड़े में बांधकर अपने तिजोरी या पर्स में रखें। ऐसा करने से आपके धन में वृद्धि होगी और आपको आर्थिक लाभ होगा।

इन उपायों को करते समय ध्यान रखें

  • उपाय करते समय मन में सकारात्मक विचार रखें।
  • उपाय को पूरी श्रद्धा और विश्वास के साथ करें।
  • उपाय के बाद गरीबों को दान-पुण्य करें।

    (Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News