बढ़ाना चाहते हैं अपनी इनकम, आज से ही इन 5 बातों पर करें अमल, मजबूत होगा धन भाव

हर व्यक्ति की कुछ आदतें होती है, जो उसकी दैनिक दिनचर्या में शामिल रहती है। अगर यह आदतें खराब हो तो हमारे धन भाव को कमजोर करती है। वहीं इनमें सुधार लाकर धन भाव मजबूत किया जा सकता है।

Astro Tips

Astro Tips: हर व्यक्ति की रोजमर्रा की एक दिनचर्या होती है। यह दिनचर्या व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करती है। धन का भाव मजबूत और कमजोर दोनों ही हो सकता है। आपके पास कितना धन टिकेगा और कितना नहीं आपकी आदत इस बात को कंट्रोल कर सकती है। हम सब की कुंडली में नौ ग्रह विराजित है जो अपने-अपने हिसाब से हमें धन और ऐश्वर्य प्रदान करते हैं। इन सारे ग्रहों में शनि ग्रह कर्म का कारक होता है। ऐसे में बिना कर्म किए धन प्राप्त करना मुश्किल काम है।

शनि की तरह गुरु काम को बढ़ाने का काम करते हैं इसलिए उन्हें सही करना जरूरी है। केतु मन का कारक है, मंगल ऊर्जा देते हैं, बुध चतुराई प्रदान करते हैं। हर ग्रह अपने असर से आपको धन दिलवाने का काम करता है। आपको अगर धन संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो समझ जाना चाहिए कि किसी ने किसी ग्रह की स्थिति कमजोर है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आपको क्या करना चाहिए जिससे आपका धन का भाव प्रबल बना रहे और कभी भी आर्थिक परेशानी नहीं रहे।

धन भाव के लिए ज्योतिष उपाय (Astro Tips)

ईटिंग हैबिट्स

कुछ लोगों को ज्यादा खाने की आदत होती है या फिर वह गलत तरीके से खाते हैं। पेट भर जाने के बाद भी अगर आप खाते रहते हैं इसका मतलब है कि दूसरा भाव खराब हो रहा है। भूख से कम खाना धन के भाव को जागृत करने का काम करता है इसीलिए अपनी ईटिंग हैबिट्स को जरूर सुधारें।

शराब और नॉनवेज का सेवन

जो व्यक्ति नॉनवेज खाता है या फिर शराब का सेवन करता है उन्हें धन संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दरअसल, इन चीजों से शनिदेव रुष्ट होते हैं और धन का भाव खराब होने लगता है। अगर आप धन की समस्या नहीं चाहते तो आपको नॉनवेज शराब छोड़ देनी चाहिए।

बेडरूम में खाना

कुछ लोगों को किचन या फिर डाइनिंग टेबल की जगह बेडरूम में बिस्तर पर बैठकर खाना खाने की आदत होती है। यह आदत हमारे बाहर में घर को प्रभावित करती है। इसके कारण आपको पैसा ऐसी जगह खर्च करना पड़ जाएगा इसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। इससे पार्टनर के साथ मतभेद भी होने लगते हैं। अपने बेडरूम में या बिस्तर पर बैठकर खाना बिल्कुल ना खाएं।

वाणी से बरकत

हम जैसा बोलते हैं उसका हमारे जीवन पर बहुत गहरा असर होता है। वाणी अगर सही ना हो तो धन भाव खराब होता है जिसकी वजह से परेशानी होती है। अगर आप परेशानी नहीं चाहते तो घर में हमेशा शांति का माहौल बनाकर रखें और बिना बात पर बहस बिल्कुल ना करें।

गाली गलौज करना

कुछ लोगों को बात-बात पर गालियां देने की आदत होती है। इस तरह के लोग अक्सर दूसरों को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं। मुंह से बोले गए अपशब्द और दूसरों को नीचा दिखाने की मंशा धन भाव को खराब करती है। ऐसा बिल्कुल ना करें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News