Horoscope: अगस्त शुरू होने में कुछ दिन शेष, इन राशियों के जीवन में बढ़ेंगी मुश्किलें, जानें किन राशियों के चमकेंगे तारें

आने वाला यह महीना कुछ लोगों के लिए शुभ तो किसी के लिए परेशानियां बढ़ा सकता है। तो आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र अगस्त के महीने को लेकर राशियों के लिए क्या कहता है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कुछ दिनों में ही जुलाई का महीना खत्म होने वाला है और अगस्त (August horoscope) की शुरुआत होने वाली है। हर किसी को अपने भविष्य की जानकारी लेना पसंद होता है। आने वाला यह महीना कुछ लोगों के लिए शुभ तो किसी के लिए परेशानियां बढ़ा सकता है। तो आइए जानते हैं ज्योतिष शास्त्र अगस्त के महीने को लेकर राशियों के लिए क्या कहता है।

मेष राशि

अगस्त 2022 मेष राशि के लोगों के लिए अच्छे और बुरे दोनों परिणाम ला सकता है। उनके कुंडली में सूर्य, शुक्र और बुध ग्रह की स्थिति काफी अच्छी है, जो उनके जीवन में कई बदलाव ला सकती है। अगस्त का महीना मेष राशि के जातकों के लिए काफी सही होगा हो सकता है। उन्हें आर्थिक लाभ की संभावनाएं हैं, लेकिन स्वास्थ संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती।

यह भी पढ़े… बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला शमशेरा का जादू, 150 करोड़ की बनी फिल्म नहीं कमा पाई 40 करोड़, ये है वजह

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना काफी पॉजिटिविटी लेकर आने वाला है। उन्हें धन और स्वास्थ्य का लाभ होगा। इस महीने गणेश की पूजा करना शुभ माना जाएगा।

मिथुन राशि

अगस्त का महीना मिथुन राशि के जातकों के लिए स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां ला सकता है। हालांकि यह महिना कई क्षेत्रों में अच्छे परिणाम भी लाएगा। गौमाता को हरा चारा खिलाना और गणेश जी की पूजा करना अच्छे परिणाम देगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना सकारात्मकता और नकारात्मकता दोनों से भरा होगा। उनके लिए यह महीना भी अन्य महीनों की तरह ही होगा। कार्य क्षेत्र में उन्हें अनजान व्यक्ति से सहयोग मिल सकता है।‌ तनाव से छुटकारा मिलने की संभावनाएं हैं। अपने बड़े बुजुर्गों का खास ख्याल रखें।

यह भी पढ़े… सबसे पहले इन शहरों में शुरू होगी 5G सर्विस, यहाँ देखें कहीं आपका शहर भी तो इस लिस्ट में शामिल नहीं

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए अगस्त महीना स्वास्थ्य को लेकर चुनौतियों भरा हो सकता है। किसी के गलत सलाह पर कोई भी काम करना आप को नुकसान पहुंचा सकता है। इस महीने धन आगमन के योग बन रहे हैं। सूर्य देव की आराधना करना शुभ माना जाएगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के लोगों के लिए ये महीना मुश्किलों से भरा होगा। प्रेम संबंधों में भी कठिनाइयां उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना जरूरी है। हरे रंग की वस्तु को दान करना और गौ माता को चारा खिलाना शुभ साबित हो सकता।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों के लिए भी यह महीना काफी सारे उतार-चढ़ाव से भरा हो सकता है। उन्हें प्रेम, शिक्षा और आर्थिक क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। सुंदरकांड का पाठ करना काफी शुभ माना जाएगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए अगस्त का महीना कई सकारात्मक परिणाम लाने वाला है। आर्थिक आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं। हालांकि स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।

धनु राशि

अगस्त 2022 धनु राशि के जातकों के लिए मिले जुले परिणाम आ सकता है। अटका हुआ धन इस महीने आपके पास वापस आ सकता है। स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं उत्पन्न हो सकती। पीली वस्तुओं का दान करने से बचें।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए अगस्त का यह महीना काफी ज्यादा शुभ हो सकता है। जीवन में सकारात्मकता और स्थिरता रहने वाली है। इस महीने पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल से दीपक जलाना और श्री शनिदेव की पूजा करना काफी ज्यादा शुभ होगा।

कुंभ राशि

वहीं कुंभ राशि के लोगों के लिए भी यह महीना काफी ज्यादा सकारात्मक रहने वाला है। करियर के क्षेत्र में उन्हे सफलता मिलेगी। हालांकि रुकावट के योग भी बन रहे हैं। प्रेम और वैवाहिक जीवन सुख भरा होगा।

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के लिए भी आने वाला महीना काफी ज्यादा अनुकूल साबित हो सकता है। यह महीना उनके जीवन में मिले जुले परिणाम ला सकता है। स्वास्थ के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है। पीली वस्तुओं का दान ना करें।

Disclaimer: इन खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। हम इन बातों का दावा नहीं करते। कृपया कोई भी कदम उठाने से पहले विद्वानों की सलाह जरूर लें।