माता तुलसी के नाम पर करें बेटी का नामकरण, यहां देखें खूबसूरत नामों की लिस्ट और उनके अर्थ

माता-पिता के लिए बेटियां ईश्वर का अनमोल तोहफा होती हैं। अपनी बेटियों से हर माता-पिता बहुत प्यार करते हैं और उन्हें जीवन की हर खुशियां देना चाहते हैं। चलिए आज हम आपको नन्ही परी के कुछ प्यारे नाम बताते हैं।

baby name

Baby Name: माता-पिता इस दुनिया में अगर किसी से सबसे ज्यादा प्यार करते हैं, तो वह उनकी संतान होती है। अपने बच्चों को हर माता-पिता सब कुछ बेहतर से बेहतर देना चाहते हैं। वह चाहते हैं कि उनका बच्चा बड़ा होकर एक अच्छा इंसान बने और खूब सफलता हासिल करें।

हम सभी ने सुना है कि व्यक्ति की जिंदगी पर उसके नाम का गहरा असर होता है। यही कारण है कि जब बच्चों का नामकरण किया जाता है, तो ऐसे नाम चुने जाते हैं जो उनके जीवन पर पॉजिटिव असर डालने का काम करें। अगर आपके घर में नन्ही सी गुड़िया आई है और आप उसके लिए कोई प्यारा नाम तलाश रहे हैं, तो आज हम आपको माता तुलसी से जुड़े कुछ नाम बताते हैं जिन पर आप बच्चे का नामकरण कर सकते हैं।

बच्चों के खूबसूरत नाम (Baby Name)

चित्रा

अगर आप अपनी बेटी को कोई छोटा सा लेकिन खूबसूरत नाम देना चाहते हैं तो यह बिल्कुल बेस्ट है। इस नाम का अर्थ चित्र और पेंटिंग होता है। उज्जवल और शानदार भी इसके दो अर्थ हैं।

विद्या

यह एक बहुत ही अर्थपूर्ण नाम है जिस पर नामकरण किया जा सकता है। इस नाम का अर्थ ज्ञान होता है।

वामिका

यह बहुत ही सुंदर नाम है, जो आप अपनी बच्ची को दे सकते हैं। यह स्वयं माता दुर्गा का नाम है, जो आपकी बच्ची के जीवन में चमत्कारी परिवर्तन लेकर आएगा।

वृंदा

यह बहुत ही प्यारा नाम है जो आप अपनी बच्चीको दे सकते हैं। फूलों के समूह को यही कहा जाता है। पुण्य और शक्ति भी इस नाम के सुंदर अर्थ हैं।

रशिमा

यह एक बहुत ही सुंदर नाम है जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ किरण, चमक और मीठा होता है।

कनवी

ये बहुत ही सुंदर नाम है, जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। यह श्री कृष्णा और राधा रानी से जुड़ा नाम है, जो आपकी बच्ची का जीवन खुशियों से भर देगा।

ऋद्धिका

यह बहुत प्यारा नाम है जो आप अपनी बेटी को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ सफल और घर में खुशहाली लाने वाली होता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News