Baby Name: भगवान जगन्नाथ के नाम पर करें बच्चे का नामकरण, दिल जीत लेगा इनका अर्थ

baby name

Baby Name: जब घर में नन्हे मेहमान का आगमन होता है तो पूरा घर खुशियों से भर जाता है। मासूम किलकारियों की गूंज हर किसी के मन को प्रसन्न कर देती है। बच्चों के घर में आने के बाद घर में हर चीज उन्हीं के हिसाब से की जाती है। काम कोई सा भी हो बच्चों का कंफर्टेबल लेवल सबसे ऊपर रखा जाता है।

हर माता पिता अपने बच्चों के लिए सारी चीज अच्छी और खास करना चाहते हैं। यह बात बच्चों का नाम रखने के दौरान भी देखी जाती है। सभी जानते हैं कि नाम का व्यक्ति के जीवन पर काफी असर होता है। ऐसे में जब नामकरण की बारी आती है तो सभी ट्रेडिंग लेकिन अर्थपूर्ण नाम का तलाशते हैं। फिलहाल जुलाई का महीना चल रहा है। यह ऐसा समय है जब ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ यात्रा निकलती हैं।

भगवान जगन्नाथ मंदिर श्री कृष्ण को समर्पित किया गया एक मंदिर है। जहां से भगवान जगन्नाथ, देवी सुभद्रा और भगवान बलभद्र का रथ निकाला जाता है। अगर आप भगवान जगन्नाथ के नाम पर अपने बच्चों का नामकरण करना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ प्यारे नाम लेकर आए हैं।

वामिश

यह काफी यूनिक और प्यारा नाम होगा जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ भगवान श्री कृष्ण की बांसुरी होता है।

अच्युत

यह बहुत ही यूनिक नाम होगा जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ अविनाशी, अनंत और अमर होता है।

यामिन

यह भी हटकर नाम होगा जो बेटे को दिया जा सकता है। इस नाम का अर्थ अभेद्य होता है। अभेद्य यानी जिसे कभी भेदा न जा सके।

नीलाद्री

यह भी काफी आध्यात्मिक और अलग नाम होगा जो आप अपने बच्चे को दे सकते हैं। पुरी में भगवान जगन्नाथ का जो मंदिर बना हुआ है उसे नीलाद्री के नाम से पहचाना जाता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News