भगवान गणेश के सुंदर नामों पर करें बेटे का नामकरण, बनी रहेगी विघ्नहर्ता की कृपा

हर माता पिता अपने बच्चों को सबसे अच्छा नाम देना चाहते हैं। अगर आप अपने बेटे के लिए कोई प्यारा नाम ढूंढ रहे हैं तो हम कुछ सुंदर नाम की लिस्ट लेकर आए हैं।

Baby Name

Baby Name: माता-पिता के लिए इस दुनिया में अगर सबसे कीमती कोई चीज है तो वह उनके बच्चे हैं। बच्चों को वैसे भी भगवान का तोहफा माना जाता है। यह जिस घर में होते हैं वहां रौनक लेकर आते हैं। बच्चों की मुस्कुराहट को देखकर हर कोई पिघल जाता है। सभी नन्हे मेहमान के साथ मस्ती करने में लगे रहते हैं।

हर माता-पिता के साथ पूरा परिवार यह चाहता है वह अपने घर के नन्हे मेहमान को सबसे बेहतर और खूबसूरत नाम दें। जब भी नामकरण किया जाता है तो अर्थपूर्ण नाम की तलाश की जाती है ताकि बच्चे का जीवन सफल और सुखी हो सके।

अगर आपके घर में प्यारे बेटे का जन्म हुआ है और आप उसके लिए कोई सुंदर नाम ढूंढ रहे हैं। तो भगवान गणेश के नाम में से कोई नाम रखा जा सकता है। चलिए आज हम आपको कुछ खूबसूरत नाम और उनके अर्थ बताते हैं।

सिद्धेश

यह बहुत ही खूबसूरत नाम है जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं। भगवान गणेश रिद्धि सिद्धि के दाता है इसलिए उन्हें सिद्धेश कहा जाता है।

शुभन

यह एक हटकर नाम होगा जो आप अपने बेटे को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ शुभ और प्रतिभाशाली होता है।

शार्दुल

यह एक आकर्षक नाम है जो बेटे को दिया जा सकता है। इस नाम का अर्थ सर्वोपरि और सभी देवताओं का राजा होता है।

शिवसूनु

अगर आपको बिल्कुल हटकर नाम चाहिए तो इस नाम को चुना जा सकता है। यह बहुत सुंदर नाम है जिसका अर्थ विजयी और सभी बाधाओं को पार करने वाला होता है।

शुभम

यह सुंदर नाम है जो बेटे को दे सकते हैं। इस नाम का अर्थ शुभ और मांगलिक होता है।

विघ्नेश

अगर कोई यूनिक नाम तलाश रहे हैं तो इस पर नामकरण किया जा सकता है। इस नाम का अर्थ अनिष्ट विनाशक यानी अनिष्ट का नाश करने वाला होता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News