इस दिन ले लिया किन्नरों का आशीर्वाद तो सुखमयी हो जाएगा जीवन, कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत

Avatar
Published on -
Astro Tips

Astro Tips : किन्नरों का आशीर्वाद लेना बेहद शुभ माना जाता है। लेकिन अगर किन्नरों की बदुआ ले ली जाए तो जीवन नरक बन जाता है। जी हां ज्योतिष शास्त्र में भी किन्नरों का आशीर्वाद लेने का सबसे ज्यादा महत्व माना गया है। कहा जाता है कि अगर किन्नरों का आशीर्वाद ले लिया जाए तो जीवन के तमाम समस्या खत्म हो जाती है, उनका आशीर्वाद शुभ माना जाता है। लेकिन अगर उनकी बदुआ ले ली जाए तो जीवन समस्याओं से घिर जाता है। इतना ही नहीं पैसों की तंगी और बीमारी की वजह से परेशान रहना पड़ता है।

इसलिए हमेशा कहा जाता है कि कभी भी किन्नरों को देख कर उन्हें भगाना नहीं चाहिए और ना ही पैसा देने से मना करना चाहिए। आपके पास जो हो आप उन्हें वो देदो लेकिन उन्हें मना कर के खाली हाथ वापस भेजना अशुभ माना जाता है। इतना ही नहीं कुछ दिन ऐसे होते हैं जिसमें अगर उनका आशीर्वाद ले लिया जाए तो जीवन मालामाल हो जाता है। शायद आप भी उन दिनों के बारे में नहीं जानते होंगे। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कौन सा दिन किन्नरों से आशीर्वाद लेने के लिए शुभ माना जाता है और क्या खास होता है। तो चलिए जानते हैं –

इस दिन लें किन्नरों का आशीर्वाद

ज्योतिषियों की मानें तो किन्नरों का आशीर्वाद हमेशा लोगों को बुधवार के दिन लेना चाहिए। ऐसा करना शुभ माना जाता है। दरअसल बुधवार का दिन आशीर्वाद लेने के लिए उत्तम होता है इसके पीछे कई तथ्य जुड़े हुए हैं। अगर व्यक्ति बुधवार के दिन किन्नरों का आशीर्वाद ले लेता है तो उसका जीवन सुखमयी हो जाता है। इतना ही नहीं आर्थिक स्थिति भी मज़बूत होती हैं और वह मालामाल हो जाता है।

बुधवार के दिन क्यों लेना चाहिए किन्नरों का आशीर्वाद

दरअसल किन्नरों को बुध ग्रह का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह काफी ज्यादा उग्र है या फिर वह जीवन में परेशानियां खड़ी कर रहे हैं तो किन्नरों के आशीर्वाद से बुध ग्रह को शांति मिलती है। इतना ही नहीं किन्नरों के आशीर्वाद का प्रभाव काफी ज्यादा जीवन पर पड़ता है।

किन्नरों का आशीर्वाद अच्छे फल की प्राप्ति करवाता है। इससे कई जातकों की किस्मत बदल जाती हैं। अगर जीवन में काफी ज्यादा परेशानियां आ रही है और आप तक आप कई सारी दिक्कतों का सामना कर चुके हैं तो बुधवार के दिन किन्नरों का आशीर्वाद ज़रूर लें। आपका जीवन सफल बन जाएगा। वहीं पैसों की दिक्कत भी आपको कभी नहीं होगी।

बच्चों को भी इस दिन किन्नरों का आशीर्वाद दिलवाने से उनके करियर में कोई रूकावट नहीं आती है और वह मन लगा कर पढ़ाई करते हैं। बच्चों को सौभाग्य की प्राप्ति होगी है। साथ ही उनका दिमाग तेज होने लगता है। इसके अलावा अगर आप किन्नरों को बुधवार के दिन श्रृंगार का सामान दे कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करेंगे तो आपको इसका फल और ज्यादा प्राप्त होगा।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News