कल मनाई जाएगी भाद्रपद शिवरात्रि, महिलाएं करें राशि के अनुसार पूजा, पति को होगा धन लाभ, जानें शुभ मुहूर्त

आइए जानें भाद्रपद शिवरात्रि की पूजा महिलायें राशि के अनुसार कैसे कर सकती हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। हिन्दू धर्म में भाद्रपद शिवरात्रि (Bhadrapada Shivratri) का भी खास महत्व होता है। हर महीने कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को मासिक शिवरात्रि मनाई जाती है। लेकिन महाशिवरात्रि की तरह भाद्रपद शिवरात्रि भी बहुत खास होता है। ऐसे मान्यता है की महिलाओं द्वारा भाद्रपद शिवरात्रि की पूजा करने से पति को धन लाभ होता है। इस साल भादो शिवरात्रि 25 अगस्त को मनाई जाएगी। इस व्रत को करने से महिलाओं को सौभाग्य का वरदान मिलता है और उनके पति की उम्र लंबी होती है।

यह भी पढ़े… गणेश चतुर्थी पर बप्पा को चढ़ाएं ये 5 चीजें, मिलेगा लाभ, घर में आएगी खुशहाली, पूरी होगी हर मनोकामना

शिवरात्रि 25 अगस्त सुबह 10: 37 मिनट से शुरू हो रहा है। और 26 अगस्त दोपहर 12:23 मिनट पर समाप्त हो जाएगा। रात्री काल में शिवरात्रि की पूजा करना शुभ माना जाता है। पूजा का शुभ मुहूर्त 25 सगस्ट रात 12:01 मिनट से 12:45 तक है। आइए जानें भाद्रपद शिवरात्रि की पूजा महिलायें राशि के अनुसार कैसे कर सकती हैं।

मेष राशि

मेष राशि की महिलायें इस साल भादो शिवरात्रि की पूजा करते समय जल में चंदन मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें। साथ ही शाम में घी का दिया जरूर जलाएं। ऐसे करने से पति के कार्य क्षेत्र में तरक्की होगी।

वृषभ राशि

जिन महिलाओं की राशि वृषभ है वो कल शिवरात्रि की पूजा के दौरान शिवजी को सूखे मेवे का भोग लगाएं। साथ ही इस दिन दूध ने शिवलिंग का अभिषेक करना शुभ होगा और रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाली महिलाओं के लिए गन्ने और फलों के रस से शिवलिंग का अभिषेक करना शुभ माना जाएगा। ऐसा करने से पति के जीवन में तरक्की होगी और कार्य क्षेत्र की बढ़ाएं कम होगी।

कर्क राशि

कर्क राशि की महिलाओं के लिए शिवलिंग का अभिषेक दही से करना शुभ होगा। साथ ही रात में घी का दीपक जलाना ना भूले। ऐसा करने से पति को धन लाभ होगा।

सिंह राशि

जिन महिलाओं की राशि सिंह है वो भादो शिवरात्रि की पूजा के दौरान शिवलिंग पर चंदन का लेप लगाए। जल से स्नान करवाने के बाद इत्र लगाना शुभ होगा।

यह भी पढ़े… अनारकली सूट में Ananya Panday को देख फिदा हुए फैंस, जानें ऑउटफिट की कीमत

कन्या राशि

कन्या राशि की महिलाओं के लिए शिवलिंग का अभिषेक गन्ने के रस से करना शुभ साबित हो सकता है। ऐसा करने से उनके पति के जीवन में धन लाभ के संयोग बनेंगे।

तुला राशि

भादो शिवरात्रि के शुभ अवसर पर तुला राशि की महिलायें शिवलिंग का स्नान दूध से करवाएं और भगवान शिव को भोग में सूखा मेवा चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि की महिलाओं के भादो शिवरात्रि के अवसर पर शिवलिंग पर पीला चंदन लगाना शुभ होगा। ऐसा करने से पति के जीवन में अच्छे दिन शुरू होते हैं और कार्य क्षेत्र में तरक्की होती है।

धनु राशि

धनु राशि की महिलायें कल शिवलिंग का अभिषेक चीनी की चाशनी से करें। चीनी की चाशनी से भगवान शिव को स्नान कराने क्व बाद मीठे का भोग लगाएं। पीले चंदन को शिवलिंग पर लगाना भी अच्छे फल देगा।

मकर राशि

मकर राशि की महिलायें शिवलिंग का अभिषेक फलों के रस से करें। ऐसा करने से पति की तरक्की होगी और दाम्पत्य जीवन भी सुधरेगा।

कुम्भ राशि

भादो शिवरात्रि के शुभ अवसर पर कुम्भ राशि की महिलायें शिवलिंग का अभिषेक फलों के रस और घी से करें। ऐसा करने से पति को कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी और धन लाभ होगा।

मीन राशि

मीन राशि की महिलाओं के लिए शिवलिंग पर पीले चंदन का लेप लगाना शुभ होगा। साथ ही जल में चीनी मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें। ऐसा करने से आपको सौभाग्य का आशीर्वाद मिलेगा और पति पर धन की वर्षा होगी।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। हम इन बातों का दावा नहीं करते। कृपया विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।