इन राशियों के लिए बेहद लाभकारी है बुधादित्य राजयोग, धनलाभ के साथ मिल सकती है सरकारी नौकरी

Avatar
Published on -
grah gochar Rajyog

Budhaditya Rajyog 2023 : ग्रहों के राशि परिवर्तन से कई प्रकार के लोगों का निर्माण होता है, जो कई जातकों के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। आपको बता दें 16 जुलाई से सूर्य कर्क राशि में गोचर कर चुके हैं। कर्क राशि में पहले से ही बुध ग्रह भी उपस्थित है। ऐसे में कर्क राशि में बुधादित्य राज्यों का निर्माण हुआ है जो कई राशियों के लिए फायदेमंद साबित होगा। हालांकि कई राशियों के जीवन पर इसका प्रभाव भी पड़ेगा।

आपको बता दें एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए सूर्य को करीब 1 महीने का समय लगता है। जब भी सूर्य का राशि परिवर्तन होता है तब सभी जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है, लेकिन कई जातकों के जीवन में खुशियों का आगमन भी होता है। इस बार भी सूर्य के राशि परिवर्तन से निर्मित हुआ बुधादित्य राजयोग कई राशियों के जातकों को लाभ देने वाला है। चलिए जानते हैं –

ऐसे हुआ Budhaditya Rajyog का निर्माण

ज्योतिषों के मुताबिक, 8 जुलाई 2023 को ग्रहों के राजकुमार बुध ने चंद्रमा के स्वामित्व वाली कर्क राशि में प्रवेश किया। वहीं 16-17 जुलाई 2023 को सूर्य देव ने कर्क राशि में प्रवेश किया। ऐसे में बुध सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हुआ। जब कुंडली में सूर्य और बुध जब एकसाथ आते हैं तो बुधादित्य योग का निर्माण होता है।

कहा जा रहा है कि अब 11-12 जुलाई को बुध का उदय हुआ है, इससे भद्र राजयोग का निर्माण हुआ है। वहीं शश महापुरुष राजयोग, केंद्र त्रिकोण राजयोग और शुक्र, मंगल और शनि का समसप्तक राजयोग भी बनेगा, इसलिए इन राजयोगों से आपको आकस्मिक धनलाभ हो सकता है।

इन राशियों को होगा लाभ

मेष राशि

बुधादित्य राजयोग मेष राशि के जातकों सकारात्मक प्रभाव देने वाला होगा। नौकरी के लिए अनुकूल समय है, प्रमोशन का लाभ मिल सकता है। सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए तरक्की के योग बनेंगे। जो लोग निजी क्षेत्र में नौकरी करते हैं, उनको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। करियर के लिए अनुकूल समय है, पति पत्नी में मतभेद बढ़ सकते हैं ,सलाह दी जाती है क्रोध पर नियंत्रण रखे।

कर्क राशि

बुधादित्य राजयोग कर्क राशि के लोगों के लिए अच्छे दिन लेकर आएगा। काम के बल पर आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर मिल सकते हैं। सेहत संबंधी दिक्कतों से राहत मिलेगी। शादी के लिए अनुकूल समय है, विवाह के प्रस्ताव आ सकते है, नया संबंध जुड़ सकता है, विवाह में आने वाली परेशानियां दूर होंगी।

कारोबारियों के लिए भी अच्छा समय आएगा । बिजनेस में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। नौकरीपेशा के लिए भी अच्छा समय है, पदोन्नति और नौकरी बदलने के लिए भी प्रयास कर सकते है, सफलता मिलेगी।

तुला राशि

सूर्य और बुध की युति से बनने वाला बुधादित्य राजयोग तुला राशि वालों के लिए बहुत शुभ साबित होगा। जातकों को करियर में सफलता मिलेगी और वेतन भी अच्छी वृद्धि होने की संभावना है। इसके अलावा कारोबारियों के व्यापार के लिए उत्तम समय है।बिजनेस में किए गए प्रयास से अधिक मुनाफा हो सकता है।

नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। आप अपने लिए नई गाड़ी या फिर मकान खरीद सकते हैं। अटके हुए कार्य सफल होंगे, जमीन-जायदाद से लाभ होगा। आयात-निर्यात के बिजनेस में लगे कारोबारियों के लिए समय अच्छा रहेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य गोचर शुभ माना जा रहा है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में लाभ और मान सम्मान में बढ़ोतरी के योग है। जो लोग राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें भी अच्छे और नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं,आय में वृद्धि के भी संकेत मिल रहे हैं। बुधादित्य राजयोग शुभ साबित हो सकता है। आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी। धन लाभ प्राप्त हो सकता है।

व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए दिन काफी अच्छा रहेगा। इस समय आपको पुराने निवेश से लाभ हो सकता है। वहीं व्यापारी वर्ग इस बीच में कोई बड़ी व्यवसायिक डील कर सकते हैं, जिससे भविष्य में लाभ हो सकता है। वहीं इस समय आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

मिथुन राशि

सूर्य और बुध की युति मिथुन राशि वालों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्योदय और सपने पूरे होने के योग है। मित्रों और परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा वालों की सैलरी में इजाफा हो सकता है। इस दौरान किस्मत का साथ मिलेगा । सभी कामों में सफलता मिलेगी। काम- कारोबार में सफलता मिल सकती है।आय में वृद्धि के योग है। आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। प्रापर्टी या वाहन का सुख प्राप्त हो सकता है।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News